अगर आपने नहीं लगवाया है कोरोना का टीका तो दिल्ली मेट्रो और बसों में नहीं कर पाएंगे सफर, लागू होने जा रहा यह नियम

By निधि अविनाश | Dec 02, 2021

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) को एक प्रस्ताव जारी किया है। इस प्रस्ताव के तहत दिल्ली मेट्रो, बसों, सिमेना हॉल, मॉल, धार्मिक स्थलों, रेस्तरां, सार्वजनिक पार्क, सरकारी ऑफिस  में बिना वेरक्सीनेशन वाले लोगों के इन जगहों के प्रवेश पर रोक लगाने का फैसला जारी किया जा सकता है। यह 15 दिसंबर से लागू हो सकता है। बता दें कि, यह प्रतिबंध उन लोगों पर लगाया जा रहा है जिन्हें 31 मार्च, 2022 तक कोविड-19 वैक्सीन की एक खुराक मिली है। इस प्रस्ताव में न केवल सार्वजनिक स्थलों पर प्रतिबंध बल्कि उन लोगों को नकद पुरस्कार भी देने का सुझाव दिया है।

 

इसे भी पढ़ें: कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमीक्रोन' ने बढ़ाई चिंता, कर्नाटक में सामने आए 2 मामले, स्वास्थ्य मंत्रालय ने की मास्क लगाने की अपील

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के आने के बाद से देश में चिंता काफ बढ़ गई है क्योंकि गुरूवार को कर्नाटक में ओमिक्रोन वेरिएंट से 2 लोग संक्रमित पाए गए है जिसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गहरी चिंता जताई है। इस प्रस्ताव पर फिलहाल कोई चर्चा नहीं हुई है लेकिन डीडीएमए की अगली बैठक में इसको लाए जाने की संभावना है। एक अधिकारी ने कहा कि, आधी आबादी ने वैक्सीन लगा ली है जिससे लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। यह एक महामारी है और जब तक सब सुरक्षित नहीं हैं तब तक कोई भी सुरक्षित नहीं है। हर किसी को अपने और अपने लोगों की सुरक्षा करनी होगी और वेक्सीन लगानी चाहिए।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America