तमिलनाडु प्रीमियर लीग में नहीं खेलेगा कोई बाहरी खिलाड़ी: SC

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 11, 2018

नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि तमिलनाडु क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) क्रिकेट टूर्नामेंट में अन्य क्रिकेट संघों में पंजीकृत खिलाड़ियों को खेलने की इजाजत नहीं होगी। हालांकि प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने कहा कि तमिलनाडु प्रीमियर लीग के मैच निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक ही जारी रहेंगे क्योंकि प्रशासकों की समिति (सीओए) उन्हें पहले ही मंजूरी दे चुकी थी। यह समिति भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का प्रशासन संभालती है।

टीएनपीएल की तरफ से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता रंजीत कुमार ने दलील दी कि संबंधित क्रिकेट संघों से अनापत्ति प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने पर बाहरी खिलाड़ियों को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भाग लेने की इजाजत दी जाए। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं और हर टीम को राज्य से बाहर के दो खिलाड़ियों को शामिल करने की अनुमति है। 

सीओए की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता पराग त्रिपाठी ने इन दलीलों का विरोध किया और कहा कि बीसीसीआई के संविधान के मसौदे को ध्यान में रखते हुए इसकी अनुमति नहीं दी गई। साथ ही उन्होंने कहा कि 2009 से कोई भी बाहरी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहा है। 

आज से शुरू हो रहे टीएनपीएल टूर्नामेंट में आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं और हर टीम को 20 खिलाड़ियों का पूल रखने की इजाजत है। 

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana