कोई हमें नहीं धमका सकता, विक्ट्री परेड मे खड़े होकर पुतिन ने दिखाई अपनी सैन्य ताकत

By अभिनय आकाश | May 09, 2024

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पश्चिम पर वैश्विक संघर्ष को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और कहा कि रूस वैश्विक संघर्ष को रोकने की कोशिश करेगा लेकिन खुद को खतरा नहीं होने देगा।  द्वितीय विश्व युद्ध में नाजी जर्मनी पर सोवियत संघ की जीत की 79वीं वर्षगांठ के अवसर पर रेड स्क्वायर पर रूसी सैनिकों को संबोधित करते हुए पुतिन ने पश्चिमी अभिजात वर्ग पर नाज़ी जर्मनी को हराने में सोवियत संघ द्वारा निभाई गई निर्णायक भूमिका को भूलने और दुनिया भर में संघर्षों को भड़काने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि ऐसी महत्वाकांक्षाओं के अतिरेक का क्या परिणाम होता है। रूस वैश्विक टकराव को रोकने के लिए सब कुछ करेगा।

इसे भी पढ़ें: भारत के चुनाव में दखल देकर पलटना चाहता है नतीजे, दोस्त रूस ने अमेरिका को क्यों लगाई फटकार

पुतिन ने साफ किया कि हम किसी को भी हमें धमकी देने की अनुमति नहीं देंगे। हमारी रणनीतिक ताकतें हमेशा युद्ध की तैयारी की स्थिति में हैं। रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि जो यूक्रेन युद्ध को पश्चिम के साथ संघर्ष का हिस्सा मानते हैं, जिसे उन्होंने उनका कहना है कि 1989 में बर्लिन की दीवार गिरने के बाद उन्होंने उस क्षेत्र पर अतिक्रमण करके रूस को अपमानित किया जिसे वह मॉस्को का प्रभाव क्षेत्र मानते हैं। यूक्रेन और पश्चिम का कहना है कि पुतिन शाही शैली में भूमि हड़पने में लगे हुए हैं। उन्होंने रूस को हराने की कसम खाई है, जो वर्तमान में क्रीमिया सहित यूक्रेन के लगभग 18 प्रतिशत और पूर्वी यूक्रेन के चार क्षेत्रों के कुछ हिस्सों को नियंत्रित करता है। 

इसे भी पढ़ें: President Zelensky की हत्या करने की रूसी साजिश को किया नाकाम: Ukraine

यूक्रेन संघर्ष के कारण रूस और पश्चिम के बीच तनाव अपने निम्नतम स्तर पर गिर गया है, पुतिन ने संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगियों के खिलाफ अपनी बयानबाजी बढ़ा दी है, यहां तक ​​कि अगर नाटो सैनिकों ने रूस के खिलाफ लड़ने के लिए यूक्रेन में प्रवेश किया तो तीसरे विश्व युद्ध" की चेतावनी भी दी है। ताकतों। इससे पहले, उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया था कि रूस परमाणु युद्ध के लिए तैयार है, लेकिन यह भी कहा कि मॉस्को वैश्विक टकराव के लिए इच्छुक नहीं है। 

प्रमुख खबरें

IPL 2024: हैंडशेक विवाद के बाद एमएस धोनी से RCB के खिलाड़ी ने लिया ऑटोग्राफ, देखें वीडियो

Prajatantra: स्वाति मालीवाल केस ने बढ़ाई केजरीवाल की मुश्किले, चुनावी मौसम में BJP को मिला बड़ा मुद्दा

Personal Loan लेते वक्त इन बातों को नहीं करना चाहिए नजरअंदाज

Summer Fashion: ऑफिस में कंफर्टेबल और स्टाइलिश लुक पाने के लिए पहनें ऐसी फुटवियर, हर कोई देखेगा पलट-पलटकर