न हमारी सीमा में कोई घुस आया और न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है: PM मोदी

By अनुराग गुप्ता | Jun 19, 2020

नयी दिल्ली। भारत-चीन के बीच जारी विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वी लद्दाख में जो हुआ, इसको लेकर आपने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर को सुना भी और प्रेजेंटेशन को भी देखा । न वहां कोई हमारी सीमा में घुस आया है और न ही कोई घुसा हुआ है, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है। 

इसे भी पढ़ें: सर्वदलीय बैठक में नहीं बुलाए गए दलों ने सरकार की आलोचना की, प्रक्रिया पर उठाए सवाल

 सभी दलों के विचार हैं महत्वपूर्ण

सर्वदलीय बैठक को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि आप सभी दलों ने जो विचार रखे हैं, वो बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। हम सभी देश की सीमाओं की रक्षा में लगे हमारे वीर जवानों के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैं आपको भी आश्वस्त कर रहा हूं कि हमारी सेना देश की रक्षा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। डिप्लॉयमेंट हो, एक्शन हो, काउंटर एक्शन हो, जल-थल-नभ में हमारी सेनाओं को देश की रक्षा के लिए जो करना है, वो कर रही हैं। 

इसे भी पढ़ें: सर्वदलीय बैठक में सोनिया गांधी ने उठाए कई सवाल, कहा- सरकार आश्वासन दे कि लद्दाख में यथास्थिति होगी बहाल 

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने जहां एक तरफ सेना को अपने स्तर पर उचित कदम उठाने की छूट दी है, वहीं दूसरी तरफ डिप्लोमैटिक माध्यमों से भी चीन को अपनी बात दो टूक स्पष्ट कर दी है। उन्होंने कहा कि नया बुनियादी ढांचा खड़ा होने से गश्त की हमारी क्षमता बढ़ी है। विशेषकर वास्तविक नियंत्रण रेखा पर। यह बैठक लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद बुलाई गई थी।

यहां सुनें पूरा वक्तव्य:

प्रमुख खबरें

America के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और Saudi Arabia के क्राउन प्रिंस ने सुरक्षा समझौते को लेकर की चर्चा

Sukant Kadam, Tarun और Suhas ने पेरिस पैरालंपिक के लिए क्वालीफाई किया

Mutual fund ने 2024 में शेयरों में 1.3 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया : Tradejini

जनवरी - मार्च में Nayara Energy की पेट्रोल बिक्री 48 प्रतिशत बढ़ी, निर्यात घटा