नोटबन्दी और जीएसटी भाजपा की अनुभवहीनता का परिणाम: गुलाम नबी आजाद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 29, 2018

गोंडा (उप्र)। राज्य सभा में नेता विपक्ष वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने रविवार को कहा कि "भारतीय जनता पार्टी को देश चलाने का अनुभव नहीं है। नाकाम नोटबन्दी और जीएसटी इसी अनुभवहीनता का परिणाम हैं।" आजाद ने पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि "नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने सदन में आज तक एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया। अब तक एक भी प्रेस वार्ता नहीं की है। मोदी सदन में देश के ज्वलंत मुद्दों पर नहीं बोलते और सदन के बाहर बोलते थकते नहीं हैं।" 

आजाद ने GST पर क्या कहा?

आजाद ने कहा कि "जीएसटी लागू होने के बाद से देश में अब तक लाखों लघु और मध्यम उद्योग बन्द हो गए हैं, जिनमें काम करने वाले करोड़ों मजदूर बेरोजगार हो गए हैं। यूपीए शासनकाल में बंगलुरू और हैदराबाद में स्थापित आईटी पार्क बन्द होने से 56 हजार पढ़े-लिखे नौजवान बेरोजगार हो गए हैं।" उन्होंने कहा कि "नोटबन्दी के कारण देश के 35 लाख लोग बेरोजगार हुए, जिनके परिवारों के करीब दो करोड़ लोग भुखमरी के कगार पर पहुँच गए हैं।" 

 

यह भी पढ़ें: देश में कुछ हो रहा गलत, मुझे कार्यक्रम में महज 20% हिन्दू ही बुलाते हैं: आजाद

 

मोदी सरकार पर ली चुटकी

कांग्रेस नेता ने चुटकी लेते हुए कहा कि "मोदी का गणित कमजोर है। इसीलिए वह 10 करोड़ बेरोजगारों को रोजगार देने का वायदा करके केवल साढ़े तीन लाख लोगों को रोजगार देकर खुशी मना रहे हैं। उन्हें समझना चाहिए कि साढ़े तीन लाख और 10 करोड़ में कितना अंतर होता है। " उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार के शासन काल में विपक्ष समेत अखबार और न्यूज़ चैनलों का गला घोंट दिया गया है। दुनिया के किसी भी लोकतंत्र में ऐसी तानाशाही कहीं देखने को नहीं मिलेगी। अफसोस कि इस अव्यवस्था के खिलाफ देश की जनता को सड़क पर होना चाहिए था किंतु ऐसा नहीं हो रहा है।

 

यह भी पढ़ें: नौकरी, महिला सुरक्षा और महंगाई के मुद्दे चुनावों में भाजपा को करेंगे परेशान: चिदंबरम

 

भाजपा को ’मंदिराइटिस

पार्टी सांसद प्रमोद तिवारी ने इस मौके पर कहा कि "भाजपा को ’मंदिराइटिस’ की बीमारी है। चुनाव नजदीक आने पर उसे मन्दिर याद आता है किंतु चुनाव खत्म होते ही भूल जाती है।" उन्होंने कहा कि "वर्ष 2019 में नरेंद्र मोदी इतिहास बन जाएंगे। देश के चौकीदार के सामने कांग्रेस का शेर दहाड़ रहा है।’

 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA