नोटबंदी ने राष्ट्र विरोधी वित्तीय ढांचे की कमर तोड़ दी: मुख्तार अब्बास नकवी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 09, 2018

नयी दिल्ली। नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर विपक्ष द्वारा ‘काला दिवस’ मनाने की आलोचना करते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आठ नवंबर को ऐतिहासिक दिन बताया जब राष्ट्र के खिलाफ इस्तेमाल होने वाले वित्तीय ढांचे और काला धन जमा करने वालों की कमर को तोड़ दिया गया था।नकवी ने कहा कि विमुद्रीकरण के बाद देश का माहौल खराब करने की कोशिश की गई। उन्होंने बताया कि आठ नवंबर 2016 को घोषित किए गए सरकार के उपाय ने कर आधार को बढ़ाया है।

 

नकवी ने कहा कि यह दावा किया जा रहा था कि जीडीपी गिर जाएगी, लेकिन यह अब करीब सात प्रतिशत है। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री ने कहा कि यह काला दिवस नहीं है, बल्कि एक ऐतिहासिक दिन है जब आतंकवाद का वित्तपोषण रोका गया और काले धन और राष्ट्र विरोधी वित्तीय ढांचे की कमर को तोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि यह काला दिन उनके लिए है जो देश को लूटा करते थे।गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर 2016 को रात आठ बजे राष्ट्र को संबोधित करते हुए 500 और 1000 रुपये के नोटों को बंद करने की घोषणा की थी और बाद में 500 तथा 2000 रुपये के नए नोट जारी किए गए थे।

 

नकवी ने कहा, ‘‘ अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाया गया है। जाली मुद्रा, हवाला के जरिए आतंकवाद के वित्तपोषण को नियंत्रण में ला गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग देश के सकारात्मक माहौल को नकारात्मक में बदलने की कोशिश कर रहे हैं।

 

प्रमुख खबरें

Pakistan में अब कौन सा नया घोटाला हो गया? कंगाल देश को 300 अरब का नुकसान, सड़कों पर उतरे किसान

Maharashtra : NEET परीक्षा में अपने स्थान पर अन्य को बिठाने के आरोप में छात्रा पर FIR

फिर धूम मचाने आ रही Maruti Suzuki की Swift 2024, नए फीचर्स की होगी भरमार

Prabhasakshi Newsroom | Shivpal Singh Yadav के खिलाफ मुकदमा दर्ज, मायावती को लेकर दिया विवादित बयान