बढ़ती जा रही है इमरान की मुसीबत, समर्थक ही बढ़ा रहे मुश्किल, दर्ज कानूनी मामलों की संख्या 80 तक पहुंची

By अभिनय आकाश | Mar 21, 2023

तोशखाना मामले में इस्लामाबाद न्यायिक परिसर में सुनवाई के दौरान उनके समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अधिक कानूनी मामले बढ़ते जा रहे हैं। अब तक कुल मामलों की संख्या 80 हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के सदस्यों के खिलाफ इस्लामाबाद के गोला शरीफ पुलिस स्टेशन में सरकारी वाहनों को आग लगाने, पुलिस अधिकारियों पर हमला करने और उनके आधिकारिक हथियार छीनने का मामला दर्ज किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: इमरान खान ने अदालत में अपनी हत्या किए जाने की आशंका जतायी

न्यायिक परिसर में न्यायाधीशों के सामने पेश होने के लिए इस्लामाबाद जाने के तुरंत बाद पंजाब पुलिस ने लाहौर के जमान पार्क में खान के आवास पर छापा मारा था। पंजाब के कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर ने जबरन और अवैध ऑपरेशन के पीटीआई के दावों को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया कि अधिकारियों ने सर्च वारंट प्राप्त करने के बाद निकासी अभियान चलाया। हमने क्लीयरेंस ऑपरेशन किया। घर के आसपास रेत के सैकड़ों बोरे लगे हुए थे। आमिर मीर ने कहा कि हमने परिसर से अवैध हथियार, पेट्रोल बम, धनुष और कंचे के गोले बरामद किए, जिनका इस्तेमाल पुलिस और सुरक्षा अधिकारियों पर हमला करने के लिए किया जा रहा था।

इसे भी पढ़ें: जनरल आसिम मुनीर के पोस्टर्स पर मारे गए जूते-चप्पल, शहबाज शरीफ बोले- आर्मी चीफ की बेइज्जती बर्दाश्त नहीं

इमरान खान के घर और उसके आसपास के क्षेत्र को हथियारबंद लोगों द्वारा अवैध रूप से पहरा देने के कारण नो-गो क्षेत्र में बदल दिया गया था। हम इसकी इजाजत नहीं दे सकते। हमारे दर्जनों पुलिस अधिकारियों पर आवास के अंदर और आसपास मौजूद बदमाशों ने हमला किया, उन पर हमला किया और उन्हें घायल कर दिया। हालिया रिपोर्ट के अनुसार सुरक्षा बल इस्लामाबाद से पीटीआई के 17 से अधिक कार्यकर्ताओं को पहले ही घेर चुके हैं और पार्टी के कई नेताओं के आवासों पर छापा मार चुके हैं। 

 

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar