Odisha: कांग्रेस ने भाजपा और बीजद के ‘घोटालों’ को उजागर करने वाले मुफ्त ‘पान’ वितरित किये

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 24, 2024

कांग्रेस की ओडिशा इकाई ने अपने प्रतिद्वंद्वियों भाजपा एवं बीजू जनता दल (बीजद) के खिलाफ एक अनोखे विरोध प्रदर्शन के तहत मंगलवार को एक ‘पान’ की दुकान खोली तथा केंद्र और राज्य सरकार में कथित ‘घोटालों’ को उजागर करते हुए मुफ्त में पान के पत्ते बांटे।

पार्टी ने पान की दुकान में ‘मूल्य चार्ट’ लगाए, जिसमें प्रत्येक पान के पत्ते पर प्रत्येक ‘घोटाले’ की कथित राशि अंकित है। कांग्रेस की पान दुकान में 9269.5 करोड़ रुपये का ‘चुनावी बॉन्ड घोटाला पान’, 800 करोड़ रुपये का ‘कृषि ऋण घोटाला पान’, नौ लाख करोड़ रुपये का ‘खनन घोटाला पान’, 500 करोड़ रुपये का ‘चिट फंड घोटाला पान’, एक हजार करोड़ रुपये का ‘हाउसिंग घोटाला पान’, 15,000 करोड़ रुपये का ‘वृक्षारोपण घोटाला पान’, 40,000 करोड़ रुपये का ‘कोविड घोटाला पान’, 20,000 करोड़ रुपये का ‘भूमि हड़प घोटाला पान’ और 15,000 करोड़ रुपये का ‘पावर सेक्टर घोटाला पान’ मिल रहे हैं।

ओडिशा के कांग्रेस प्रभारी अजय कुमार ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि ‘पान’ (पीएएएनएन) से पार्टी का आशय - बीजद नेता पांडियन, भाजपा नेताओं अमित शाह, अश्विनी वैष्णव, नवीन पटनायक और नरेन्द्र मोदी से है।

कुमार ने कहा, ‘‘हमने ‘पान’ की दुकान खोली है क्योंकि इन लोगों ने विभिन्न घोटालों के माध्यम से ओडिशा के लोगों को धोखा दिया है।’’ कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार एवं प्रदेश की बीजद सरकार बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुख्य मुद्दों से लेगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि इसलिये पार्टी ने घोटालों के बारे में बताने के लिये लोगों के बीच नि:शुल्क पान का वितरण किया है।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar