PM मोदी ने शाह को दी जन्मदिन की बधाई, बोले- देश देख रहा है राष्ट्र की प्रगति के प्रति आपका समर्पण

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 22, 2020

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को उनके जन्मदिन के मौके पर बधाई दी और कहा कि राष्ट्र की प्रगति में जिस समर्पण और उत्कृष्टता के साथ वह योगदान दे रहे हैं उसे देश देख रहा है। मोदी ने कहा कि भाजपा को मजबूत बनाने की दिशा में उनके प्रयास भी स्मरणीय हैं। शाह आज 56 साल के हो गए। 

इसे भी पढ़ें: राहुल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- देश के गोदाम अनाज से भरे हैं तो सरकार भूख से मौत कैसे होने दे रही है 

साल 2014 में केंद्र में मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनने के बाद शाह को भाजपा का अध्यक्ष बनाया गया था। उनके नेतृत्व में भाजपा ने कई राज्यों में अपनी सरकारें बनाई और फिर 2019 में भारी बहुमत के साथ केंद्र की सत्ता में वापसी की। पिछले लोकसभा चुनाव में जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने शाह को अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया और गृह मंत्रालय जैसे अहम विभाग की जिम्मेदारी सौंपी। 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी बड़ी परियोजनाओं में निवेश के लिए जल्द ही दुनिया के 15 सबसे बड़े कोषों के साथ करेंगे बैठक 

मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘अमित शाह जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। देश की प्रगति में जिस समर्पण और उत्कृष्टता के साथ वह अपना योगदान दे रहे हैं, देश उसे देख रहा है। भाजपा को मजबूत बनाने में भी उनके प्रयास स्मरणीय हैं। भगवान उन्हें देश सेवा के लिये अच्छी सेहत और लंबी उम्र दें।

प्रमुख खबरें

Smriti Irani hits Back At Pakistani Leader | चुनाव के बीच राहुल गांधी की तारीफ करने वाले पाकिस्तानी नेता फवाद हुसैन पर स्मृति ईरानी का पलटवार | Watch Video

Uttar Pradesh: प्रेमी युगल ने जहर खाकर की आत्महत्या, मामले की जांच शुरू

Maharashtra: EVM में हेरफेर करने के लिए शिवसेना-यूबीटी नेता से 2.5 करोड़ रुपये मांगने के आरोप में सेना का जवान गिरफ्तार

Air India Express के अनेक विमान कर्मियों ने बीमार होने की सूचना दी, कई उड़ान रद्द