सुतली बम के आधार पर संदिग्धों को आतंकी घोषित करना अपरिपक्व: महबूबा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 28, 2018

 श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि ‘‘सुतली बम के आधार पर’’ संदिग्धों को आतंकवादी घोषित करना और उन्हें आईएसआईएस से जोड़ना अपरिपक्व था। हाल ही में कई जगहों पर छापेमारी के दौरान एनआईए द्वारा 10 लोगों को गिरफ्तार किये जाने और उनसे जब्त सामग्री के संदर्भ में तंज कसते हुए उन्होंने यह बात कही। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 26 दिसंबर को आईएसआईएस से प्रेरित संदिग्ध आतंकी समूह का खुलासा करते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। 

 

एजेंसी का कहना था कि वे दिल्ली और उत्तरी भारत के दूसरे हिस्सों में राजनेताओं और सरकारी प्रतिष्ठानों को निशाना बनाते हुए आत्मघाती हमले और बम धमाके करने की साजिश कर रहे थे। महबूबा ने इन गिरफ्तारियों को चुनाव से जोड़ते हुए कहा कि एनआईए को ‘‘पूर्व के घटनाक्रमों से सीखना चाहिए’’ जब लंबी सुनवाई के बाद आरोपियों को छोड़ना पड़ा था। 

 

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार के खिलाफ आम चुनाव में उतरेगी आप: गोपाल राय

 

उन्होंने ट्विटर पर कहा, ‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा सर्वोपरि है। लेकिन संदिग्धों को सुतली बमों के अधार पर आतंकवादी घोषित करना, उन्हें खतरनाक आईएस (आईएसआईएस) से जोड़ना अपरिपक्व है। इससे उनकी और परिवार की जिंदगी पहले भी बर्बाद हो चुकी है। एनआईए को पूर्व की घटनाओं से सीखना चाहिए जिसमें दशकों बाद आरोपी बरी हो गए।’’

 

प्रमुख खबरें

Odisha Assembly Elections 2024: हिंजली सीट पर CM पटनायक को BJP और कांग्रेस से मिल रही कड़ी टक्कर

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया की जर्सी आई सामने, नए कलेवर के साथ नजर आएगी रोहित ब्रिगेड

इंग्लैंड में बढ़ती फिलिस्तीन समर्थक भावनाएं, चुनाव में जीत के बाद मुस्लिम काउंसलर ने लगाए ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे

Smartphones Launch : मई में रिलीज होने जा रहे है ये स्मार्टफोन, जानें पूरी डिटेल्स