गौरी लंकेश हत्या मामले में SIT मे एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 10, 2020

बेंगलुरु। सामाजिक कार्यकर्ता एवं पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की जांच कर रहे विशेष जांच दल ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एसआईटी ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। एसआईटी ने एक वक्तव्य में कहा कि रुशिकेश देवदिकर उर्फ मुरली (44) फरार चल रहा था, उसे बृहस्पतिवार को झारखंड के धनबाद जिले के कतरास में उसके ठिकाने से गिरफ्तार किया गया। जांच दल के मुताबिक आरोपी, लंकेश की हत्या की साजिश का हिस्सा है और वह इस मामले में 18 वां आरोपी है।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी को झटका, कोर्ट ने अर्जी खारिज की

एसआईटी ने कहा, ‘‘सबूतों के लिए उसके घर की तलाशी ली जा रही है और उसे न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा।’’ वाम रूझान वाली पत्रकार लंकेश की पांच सितंबर 2017 को उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी हत्या का संदेह एक ऐसे समूह के सदस्य पर गया था जो दक्षिणपंथी विचारधारा से प्रेरित था।

इसे भी पढ़ें: JNU हमले में शामिल नकाबपोश हमलावरों को जल्द किया जाएगा बेनकाब: जावड़ेकर

जांचकर्ताओं ने कहा कि समूह ने ऐसे लोगों की सूची तैयार की थी जिनकी वह हत्या करना चाहता था और उस सूची में रंगकर्मी गिरिश कर्नाड और तर्कवादी के.एस. भगवान का भी नाम था। एसआईटी को पता चला कि लंकेश की हत्या की साजिश उसी दक्षिणपंथी समूह के सदस्यों ने रची जिन पर तर्कवादी एम.एम.कलबुर्गी की हत्या का आरोप है।

प्रमुख खबरें

MRF का चौथी तिमाही में शुद्ध लाभ 16 प्रतिशत बढ़कर 396 करोड़ रुपये

Travel in Budget: IRCTC लेकर आया इंदौर वालों के लिए सस्ते टूर पैकेज, इन जगहों पर मिलेगा घूमने का मौका

भारी मुनाफावसूली से लुढ़का बाजार, सेंसेक्स 733 अंक फिसला, निफ़्टी 22,475 पर क्लोज

Rahul Gandhi के रायबरेली से लड़ने पर बोलीं एनी राजा, ये तो वायनाड की जनता के साथ अन्याय होगा