कांग्रेस में सिर्फ 65% मंडलम कमेटियों का हो पाया गठन, कई जिलाध्यक्षों पर गाज गिरना लगभग तय

By सुयश भट्ट | Feb 26, 2022

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के अल्टीमेटम का अंतिम दिन समाप्त हो चुका है। इसके बाद कांग्रेस में अब तक सिर्फ 65% मंडलम कमेटियों का ही गठन कर पाई है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष 230 में से 150 विधानसभा सीटों पर ही मंडलम कमेटियां बन पाई। और इसके साथ ही 25 फरवरी तक मंडलम कमेटी बनाने के अल्टीमेटम जिलाध्यक्ष पूरा नहीं कर सके। जिसके बाद कांग्रेस के कई जिलाध्यक्षों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।

इसे भी पढ़ें:राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया का बड़ा बयान, कमलनाथ को बताया कांग्रेस का फूंका हुआ कारतूस 

दरअसल कमलनाथ ने जिलाध्यक्षों को 25 फरवरी तक मंडलम कमेटियों का गठन करने का निर्देश दिया था। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने टारगेट पूरा नहीं करने वाले जिलाध्यक्षों को 26 फरवरी को इस्तीफा देने का फरमान दिया था।

वहीं कांग्रेस जिला अध्यक्षों पर कमलनाथ के अल्टीमेटम का भी असर दिखाई नहीं दे रहा है। 17 फरवरी को कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में जिला अध्यक्षों की बैठक ली थी। बैठक में कमलनाथ ने कांग्रेस के जिलाध्यक्ष को चेतावनी दी थी कि 25 फरवरी तक मंडलम और सेक्टर की नियुक्तियां कर ली जाए।

इसे भी पढ़ें:नशे में युवक ने चार महिला आरक्षकों पर चढ़ाई कार, तीन की हालत गंभीर 

जानकारी के अनुसार 25 फरवरी बीत जाने के बावजूद भी कई जिलाध्यक्ष मंडलम और सेक्टर की नियुक्ति नहीं कर पाए हैं। अब तक सिर्फ 65 फीसदी मंडलम कमेटियों का ही गठन हो पाया है। कमलनाथ के अल्टीमेटम की डेडलाइन खत्म हो चुकी है।

उधर कांग्रेस प्रवक्ता संगीता शर्मा ने कहा कि कमलनाथ खुद सभी जिलाध्यक्षों की रिपोर्ट ले रहे हैं। जल्द सब जगह नियुक्ति की जाएगी। वहीं बीजेपी नेता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि कमलनाथ मंडलम सेक्टर के बहाने धीरे-धीरे कांग्रेस के भीतर दूसरे गुटों के जिलाध्यक्षों को हटा रहे हैंं।

प्रमुख खबरें

सकारात्मक रही आज घरेलू बाजार की शुरुआत, Sensex 152 अंक चढ़कर 74,823 पर हुआ ओपन

कांग्रेस पर बरसे योगी आदित्यनाथ, कहा- पार्टी का इतिहास संविधान का गला घोंटने का रहा है

Maharashtra : खुद को सरकारी अधिकारी बताकर एक व्यक्ति ने कारोबारी से दो करोड़ रुपये ठगे

Supreme Court ने बलात्कार पीड़िता के माता-पिता के मन बदलने पर गर्भपात का आदेश वापस लिया