कोहली रख सकते हैं अपना नजरिया, लेकिन CAC करेगी कोच का फैसला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 02, 2019

नयी दिल्ली। शांता रंगास्वामी ने गुरुवार को कहा कि कप्तान विराट कोहली अपना नजरिया रखने के हकदार हैं लेकिन भारत का अगला मुख्य कोच तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सामूहिक नजरिये के आधार पर चुना जाएगा जिसकी वह भी सदस्य हैं। सीएसी के अन्य सदस्य कपिल देव और अंशुमन गायकवाड़ हैं। इसी समिति ने दिसंबर में भारतीय महिला टीम के कोच का भी चयन किया था। भारतीय टीम के अमेरिका रवाना होने से पहले कोहली ने कहा था कि अगर रवि शास्त्री को वेस्टइंडीज दौरे के बाद भी पद पर बरकरार रखा जाता है तो उन्हें बेहद खुशी होगी।

इसे भी पढ़ें: विंडीज दौरे में कप्तान कोहली तोड़ेंगे MS धोनी का रिकॉर्ड

भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता ने कहा कि विराट कप्तान है और वह अपना नजरिया रखने का हकदार है लेकिन यह हम तीन लोगों (सीएसी) का सामूहिक नजरिया होगा जो तय करेगा कि अगला मुख्य कोच कौन होगा। उन्होंने कहा कि मैंने मीडिया में आई खबरें पढ़ी हैं और मैं इस मामले में अंशुमन के नजरिये से सहमत हूं। हमें सभी पहलुओं पर गौर करना पड़ेगा- उसका अनुभव, टीम को एकजुट करने की क्षमता और यह देखना कि वह कितना अच्छा रणनीतिकार है। गायकवाड़ ने कहा था कि सीएसी तटस्थ रहेगा और इस प्रक्रिया में खुले दिमाग के साथ उतरेगा।

इसे भी पढ़ें: कोहली से मतभेद की खबरों के बीच रोहित शर्मा ने किया ट्वीट, कही दिल छू लेने वाली बात

शांता ने कहा कि इस मामले में व्यक्तिगत रुख मायने नहीं रखता, मुख्य कोच कौन होगा यह सामूहिक नजरिये पर निर्भर करेगा। कोहली के सार्वजनिक समर्थन के बाद शास्त्री को प्रबल दावेदार माना जा रहा है। आस्ट्रेलिया के टाम मूडी के अलावा भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी लालचंद राजपूत और रोबिन सिंह भी इस पद की दौड़ में शामिल हैं। आवेदन की अंतिम तारीख मंगलवार तक थी और सीएसी के अगस्त के मध्य में उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेने की उम्मीद है।

गाड़ी चलाने से पहले इस वीडियो को अवश्य देखें:  

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA