विपक्ष नकारात्मकता फैला रहा, रोजगार मसले का 60 साल में हल नहीं खोज सकी कांग्रेस: अतिम शाह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 15, 2020

अहमदाबाद। विपक्षी दल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अतिम शाह ने बुधवार को आरोप लगाया कि वह नकारात्मकता फैला रही है और वह 50-60 साल के शासन में भी बेरोजगारी का कोई नया समाधान नहीं खोज सकी। भारतीय कौशल संस्थान (आईआईएस) की आधारशिला रखने के बाद केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि भारत को पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य प्राप्ति योग्य है।

 

किसी राजनीतिक दल का नाम लिए बगैर शाह ने कहा, ‘‘जो भारत के बारे में नकारात्मक बातें करते हैं, वे हमेशा बेरोजगारी की बात करते हैं। जब वे बेरोजगारी की बात करते हैं, तो मेरे दिमाग में एक सवाल आता है। आपने इस देश पर 50-60 साल तक शासन किया है, आपने देश की बेरोजगारी की समस्या (हल करने) के लिए क्या किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनसभी से पूछना चाहता हूं कि 130 करोड़ जनसंख्या वाले इस देश के युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए आपके 50-60 साल के शासन में क्या कोई नया तरीका खोजा गया... नहीं, आपने कुछ भी नया नहीं किया और अब आप हमसे हिसाब मांग रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि भविष्य में देश से बेरोजगारी की समस्या दूर करने में स्किल इंडिया कार्यक्रम बहुत मददगार साबित होगा।

इसे भी पढ़ें: संजय राउत ने उदयनराजे को दी चुनौती, कहा- साबित करें कि वह शिवाजी के वंशज हैं

आर्थिक सुस्ती पर सरकार की आलोचना करने के लिए भी शाह ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा और कहा यह ज्यादातर वैश्विक कारणों से हो रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि अपने लंबे शासनकाल में उन्होंने क्या किया। आजादी के बाद 70 साल में वह भारतीय अर्थव्यवस्था को दो हजार अरब डॉलर पर ले गए। लेकिन मोदी सरकार ने महज पांच साल में इस दो हजार अरब डॉलर को तीन हजार अरब डॉलर तक पहुंचा दिया है।’’ मंत्री ने विश्वास जताया है कि भारत अपने तय लक्ष्य के अनुसार, 2024 तक पांच हजार अरब की अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज