योगी के बयान पर ओवैसी का पलटवार, हिंदुत्व को बताया फेक हिस्ट्री की फैक्ट्री

By अंकित सिंह | Nov 15, 2021

उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर बयानबाजी अपने चरम पर है। नेता एक-दूसरे के खिलाफ जमकर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं। हाल में ही चंद्रगुप्त मौर्य को लेकर योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया था। योगी आदित्यनाथ ने दावा किया था कि सिकंदर को चंद्रगुप्त मौर्य ने हराया लेकिन इतिहासकारों ने चंद्रगुप्त मौर्य को महान ना बताकर सिकंदर को महान बता दिया। इसी को लेकर अब एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ पर पलटवार किया है।

ओवैसी का पलटवार

योगी आदित्यनाथ के चंद्रगुप्त मौर्य वाले बयान पर ओवैसी ने पलटवार करते हुए एक ट्वीट किया। अपने ट्वीट में ओवैसी ने लिखा कि चंद्रगुप्त मौर्य और सिकंदर कभी युद्ध में आमने-सामने हुए ही नहीं। यह उदाहरण बताता है कि हमें अच्छे शिक्षा व्यवस्था की जरूरत क्यों है। उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा कि अच्छे स्कूलों के अभाव में बाबा लोग अपने मन से कुछ भी तथ्य बना देते हैं और परोस देते हैं। बाबा शिक्षा को महत्व नहीं देते हैं और यह उनके बयानों से दिखता है। इसके साथ ही ओवैसी ने हिंदुत्व को सिख हिस्ट्री का फैक्ट्री बता दिया। 

 

इसे भी पढ़ें: CM योगी का दावा, चंद्रगुप्त मौर्य ने सिकंदर को हराया, फिर भी इतिहास में उन्हें नहीं बताया गया 'महान'


योगी का बयान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल में ही समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के जिन्ना वाले बयान पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग आज देना का समर्थन कर रहे हैं वह एक तरह से तालिबान का समर्थन कर रहे हैं। इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि इतिहास में सम्राट अशोक को या फिर चंद्रगुप्त मौर्य को महान नहीं बताया गया। इतिहासकार इन मुद्दों पर मौन हैं क्योंकि सच्चाई भारतवासियों के मन में आ जाएगी तो भारत फिर से खड़ा हो जाएगा।

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana