पी चिदंबरम का आरोप, दशक का सबसे बड़ा घोटाला है चुनावी बॉन्ड

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 24, 2019

नयी दिल्ली। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने चुनावी बॉन्ड को “दशक का सबसे बड़ा घोटाला” करार देते हुए शनिवार को कहा कि जिस दानकर्ता ने भाजपा को दान नहीं दिया उसके बारे में पार्टी को पता होगा और जो पूरी तरह अंधेरे में होगा वह है भारत की जनता। उनकी तरफ से उनके परिवार द्वारा ट्वीट की गई पोस्ट में उन्होंने कहा, “चुनावी बॉन्ड दशक का सबसे बड़ा घोटाला हैं।”

 

भ्रष्टाचार और धन शोधन के मामले में जेल में बंद चिदंबरम ने कहा कि चुनावी बॉन्ड के खरीदारों के बारे में बैंक को जानकारी होगी और इसलिये सरकार को भी उनके बारे में पता होगा। पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा, “दानकर्ता ने किसे दान दिया यह बात पार्टी (भाजपा) को पता होगी। जिस दानकर्ता ने भाजपा को दान नहीं दिया उसके बारे में भी भाजपा को पता होगा। अगर कोई पूरी तरह अंधेर में होगा तो वह भारत के लोग हैं। पारदर्शिता जिंदाबाद!”

इसे भी पढ़ें: मोदी के नेतृत्व में भारत की राजनीतिक संस्कृति, मनोदृष्टि बदली है: जेपी नड्डा

पार्टियों को चुनावी बॉन्ड के जरिये चंदे के इस्तेमाल को लेकर विवाद पैदा हो गया है और कांग्रेस ने इसे ‘‘लोकतंत्र के लिये खतरा” बताया गया क्योंकि इसमें दानकर्ता और दान पाने वाले का पता नहीं होगा।  भाजपा का दूसरी तरफ कहा कि इन बॉन्ड से काले धन पर लगाम लगेगी। 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज