आखिरी ओवरों में खराब गेंदबाजी का खामियाजा भुगतना पड़ा: जडेजा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 26, 2022

मुंबई| पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में सोमवार को यहां 11 रन की शिकस्त झेलने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रविन्द्र जडेजा ने कहा कि उनके गेंदबाजों ने आखिरी के ओवरों में 10-15 रन अधिक लुटा दिये। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 187 रन बनाने के बाद चेन्नई को छह विकेट पर 176 रन पर रोक दिया।

मैच के बाद पुरस्कार समारोह में जडेजा ने कहा, ‘‘हमने बहुत अच्छी शुरुआत की थी। नयी गेंद से हमने अच्छे क्षेत्र में गेंदबाजी की, लेकिन मुझे लगा कि हमने आखिरी दो-तीन ओवर में 10-15 रन अधिक दे दिये।

आखिरी के ओवरों में हम अपनी योजना को बहुत अच्छी तरह से अंजाम नहीं दे सके।’’ उन्होंने 39 गेंद में 78 रन की पारी खेल चेन्नई को आखिर तक मैच में बनाये रखने वाले अंबाती रायुडू की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि हम पंजाब की पारी को 170-175 रन के नीचे रोक सकते थे।’’

जडेजा ने कहा, ‘‘इसके अलावा हमारी बल्लेबाजी भी शुरुआत के ओवरों में अच्छी नहीं रही, जिससे लक्ष्य हासिल करने का लय नहीं बन पाया।’’ मैच में 59 गेंद में नाबाद 88 रन की पारी खेल मैन ऑफ द मैच चुने गये शिखर धवन ने कहा कि पारी की शुरुआत में धैर्य से खेलने का उन्हें फायदा हुआ।

आईपीएल में छह हजार रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने शिखर ने कहा, ‘‘मैं हमेशा प्रक्रिया और सकारात्मक दृष्टिकोण पर काम करता हूं। इस पिच पर गेंद थोड़ी सी रूक कर आ रही थी। मैंने पारी की शुरुआत में धैर्य बनाए रखा और फिर जब  मौका मिला तो आसानी से रन बटोरे।’’ पंजाब के कप्तान मयंक ने इस जीत का श्रेय शिखर की बल्लेबाजी के साथ कैगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी को दी।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे हिसाब अर्शदीप ने काफी बढ़िया गेंदबाजी की, उसे श्रेय देना चाहिए।  इस पूरे सत्र में उसने मुश्किल समय में बढ़िया गेंदबाजी की है। रबाडा ने भी आज बढ़िया गेंदबाजी की है और सही समय पर रुतुराज गायकवाड़ और रायुडू का विकेट निकाला।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज