भारत में कोरोना का कहर, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर एकजुटता व्यक्त की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 24, 2021

इस्लामाबाद।  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को कोविड-19 महामारी की जानलेवा लहर से जूझ रहे भारत के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए कहा, “मानवता के सामने आई इस वैश्विक चुनौती का हमें मिलकर मुकाबला करना चाहिए।” केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में रिकॉर्ड 3,46,786 नए संक्रमित मिलने के बाद देश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1,66,10,481 हो गया है जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 25 लाख के पार पहुंच गई है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना संकट से भारत को उभारने के लिए निकटता से काम कर रहा है अमेरिका

आंकड़ों के मुताबिक भारत में एक दिन में 2624 और मरीजों की मौत के बाद महामारी से जान गंवाने वालों का कुल आंकड़ा बढ़कर 1,89,544 हो गया है। खान ने एक ट्वीट में कहा: “हमारे पड़ोसी देश और दुनिया में महामारी से पीड़ित सभी लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिये हमारी प्रार्थनाएं उन तक पहुंचे।” उन्होंने ट्विटर पर कहा, “मैं भारत के लोगों के साथ हमारी एकजुटता व्यक्त करना चाहता हूं जो कोविड-19 के खिलाफ खतरनाक लड़ाई लड़ रहे हैं। हमें मानवता के सामने आई इस वैश्विक चुनौती का मिलकर मुकाबला करना चाहिए।” उनका यह ट्वीट पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारत के साथ एकजुटता व्यक्त किये जाने के बाद आया। कोविड की व्यापक लहर झेल रहे प्रभावित परिवारों के प्रति कुरैशी ने सहानुभूति भी व्यक्त की।

कुरैशी ने कहा कि कोविड-19 संकट यह याद दिलाता है कि मानवीय मुद्दों पर राजनीति से ऊपर उठकर कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 संक्रमण, जिसने हमारे क्षेत्र में कहर बरपाया है, की मौजूदा लहर के आलोक में हम भारत के लोगों के प्रति समर्थन व्यक्त करते हैं। पाकिस्तान के लोगों की ओर से, मैं भारत में प्रभावित परिवारों के प्रति हार्दिक सहानुभूति प्रकट करता हूं।’’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस महामारी से निपटने के वास्ते सहयोग के लिए दक्षेस देशों के साथ मिलकर काम कर रहा है। पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 157 मरीजों की जान चली गयी।

इसे भी पढ़ें: भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और मालदीव की न करें यात्रा! अमेरिका की अपने नागरिकों को चेतावनी

साथ ही पाकिस्तान में इस महामारी के 5908 नये मामले भी आये। पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने भी भारत के लोगों के प्रति ऐसी ही संवेदनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने ट्वीट किया, “इस मुश्किल वक्त में हमारी प्रार्थनाएं भारत के साथ हैं, ईश्वर उनके प्रति दयालु रहें और यह मुसीबत का समय जल्द बीत जाए।” पाकिस्तानी नेताओं के ये ट्वीट ऐसे वक्त में आए हैं जब भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे पर संबंधों में सुधार आ रहा है।2019 में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लेने के भारत सरकार के निर्णय से पाकिस्तान नाराज हो गया था और उसने भारत के साथ कूटनीतिक संबंध घटातेहुए भारतीय उच्चायुक्त को वापस भेज दिया था। पाकिस्तान ने भारत के साथ सारे विमान एवं सड़क संपर्कों को खत्म कर दिया था और व्यापार एवं रेल सेवाएं निलंबित कर दी थीं।

प्रमुख खबरें

इनकी नीयत में खोट है, इटावा में PM Modi ने खोली Samajwadi Party और Congress के तुष्टिकरण की पोल

संविधान की प्रस्तावना नहीं बदलेगी भाजपा सरकार, आरक्षण रहेगा बरकरार : Rajnath Singh

क्या आप भी बार-बार जिम जाना स्किप करते हैं? आज ही फॉलो करें ये टिप्स

अस्थायी रूप से निलंबित किए गए Bajrang Punia, पहलवान ने दी सफाई, NADA पर लगाया ‘एक्सपायर हो चुकी किट’ देने का आरोप