इमरान से मुलाकात के दौरान पाक सीनेटर के सुरक्षा कर्मी की मौजूदगी से पाक सीनेट ख़फा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 23, 2019

इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री इमरान खान और शीर्ष अमेरिकी सीनेटर लिंडसे ग्राहम की मुलाकात के दौरान ग्राहम के निजी सुरक्षा अधिकारी की मौजूदगी को लेकर पाकिस्तानी संसदीय पैनल ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है और इस घटनाक्रम को देश के लिए अपमानजनक बताया है।

 

इसे भी पढ़ें- अमेरिका बढ़ते जटिल और अनिश्चित माहौल का सामना कर रहा है: कोट्स

 

साउथ कैरोलिना के रिपब्लिकन सीनेटर ग्राहम ने रविवार को इमरान खान से मुलाकात की। यह मुलाकात इन खबरों की पृष्ठभूमि में हुई कि इस्लामाबाद द्विपक्षीय संबंधों में सुधार के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और इमरान खान की मुलाकात के लिए तथा पड़ोसी अफगानिस्तान में तालिबान के साथ बीते 17 साल से चल रहे युद्ध के अंत के लिए फिर से बातचीत शुरू करने के उद्देश्य से दबाव बना रहा है। 

 

इसे भी पढ़ें- अमेरिका ने कतर में तालिबान के साथ वार्ता की पुष्टि की

डॉन अखबार में मंगलवार में प्रकाशित खबर में कहा गया है कि घरेलू मामलों की सीनेट की स्थायी समिति के अध्यक्ष और गृह मंत्री रहमान मलिक ने कहा कि सदस्य जानना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री खान के साथ ग्राहम की मुलाकात के दौरान उनके सुरक्षा कर्मी को वहां मौजूद रहने की अनुमति क्यों दी गई। मलिक ने गृह सचिव को इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट सौंपने का आदेश भी दिया है। मलिक ने कहा कि खान के साथ ग्राहम की मुलाकात के दौरान अमेरिकी सुरक्षा कर्मी की मौजूदगी देश के लिए अपमानजनक है।

प्रमुख खबरें

Yes Milord: राहुल गांधी और लालू यादव को चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकते, चुनाव प्रचार के लिए बेल पर बाहर आएंगे केजरीवाल? इस हफ्ते कोर्ट में क्या-क्या हुआ

T20 World Cup 2024 से पहले भारत को लग सकता है बड़ा झटका, रोहित शर्मा हैं चोटिल

Jammu-Kashmir के बांदीपोरा में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

सरकार ने प्याज निर्यात पर प्रतिबंध हटाया, न्यूनतम निर्यात मूल्य 550 डॉलर प्रति टन