पाकिस्तान ने अपने उच्चायुक्त सोहैल महमूद को नया विदेश सचिव नियुक्त किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 01, 2019

इस्लामाबाद। भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त और अनुभवी राजनयिक सोहैल महमूद पाकिस्तान के नये विदेश सचिव होंगे। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को यह घोषणा की। रैशी ने मुल्तान में पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ चर्चाके बाद महमूद को विदेश सचिव नियुक्त करने का निर्णय लिया गया।

इसे भी पढ़ें: समझौता विस्फोट मामले के सभी आरोपियों को बरी करने पर गौर कर रहा है पाक- कुरैशी

उन्होंने कहा, ‘‘सोहैल महमूद नए विदेश सचिव के रूप में नियुक्त किये जा रहे हैं।’’ जूदा विदेश सचिव तहमीना जंजुआ 16 अप्रैल को सेवानिवृत्त होंगी। लांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि भारत में महमूद के स्थान पर किसे नियुक्त किया जायेगा।

इसे भी पढ़ें: द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए चीन के दौरे पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री

कुरैशी ने कहा कि उन्होंने शनिवार को टेलीफोन पर महमूद से बात की थी और उन्हें उनकी नयी नियुक्ति को लेकर बधाई दी थी। न्होंने सीआरपीएफ जवानों पर आतंकवादी हमले को ‘‘घटना’’ बताते हुए कहा, ‘‘वह एक अनुभवी राजनयिक हैं...पुलवामा घटना के बाद वह चर्चा के लिए मुख्यालय आये और मुझे उनके अनुभव से लाभ हुआ।’’ रैशी ने विश्वास जताया कि महमूद विदेश सचिव के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे। हमूद को अगस्त 2017 में भारत में उच्चायुक्त नियुक्त किया गया था। भारत भेजे जाने के समय वह तुर्की में राजदूत के रूप में कार्यरत थे। रैशी ने जंजुआ को भी उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया।

प्रमुख खबरें

Newsroom | Prajwal Revanna Videos Case | ये सारे अश्लील वीडियो 4-5 साल पुराने हैं, बेटे प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल पर बोले पिता, BJP की भी आयी पहली प्रतिक्रिया

ईमेल के जरिए गोवा हवाई अड्डे पर बम रखे होने की मिली खबर, बढ़ाई गई सुरक्षा

इंडी अलायंस वाले पीएम की कुर्सी भी बांट लेंगे, Amit Shah बोले- बिहार में जाति की राजनीति खत्म करने के लिए मोदी सरकार जरूरी

Amethi Parliamentary Seat: स्मृति ईरानी ने भरा नामांकन, 1 मई को राहुल गांधी भर सकते हैं पर्चा!