सरफराज की शतकीय पारी से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ड्रॉ कराया टेस्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 06, 2023

पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी को और शानदार बनाते हुए दूसरी पारी में शतक जड़ा जिससे पाकिस्तान शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी ओवरों में रोमांचक हुए दूसरे टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में सफल रहा। दो मैचों की इस श्रृंखला के दोनों मुकाबले ड्रॉ पर छूटे। चार साल के बाद टीम में वापसी कर रहे सरफराज ने 118 रन की पारी खेली। उन्होंने इससे पहले तीन पारियों में अर्धशतक लगाया था। खराब रोशनी के कारण जब अंपायरों ने खेल को रोकने का फैसला किया तब पाकिस्तान को जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी जबकि न्यूजीलैंड को एक विकेट की दरकार थी।

जीत के लिए 319 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने नौ विकेट पर 304 रन बनाये। सरफराज ने चार घंटे और 48 मिनट की पारी के दौरान 176 गेंद का सामना किया और नौ चौके तथा एक छक्का जड़ा।  उन्होंने सऊद शकील (32) के साथ छठे विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी की मैच में पाकिस्तान की वापसी करायी। इससे पहले न्यूजीलैंड के स्पिनरों ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के आखिरी दिन शुक्रवार को पाकिस्तान के पांच विकेट 80 रन पर निकाल दिये थे।

ऑफ स्पिनर माइकल ब्रेसवेल (75 रन पर चार विकेट) ने बाबर आजम और शान मसूद को छह गेंद के भीतर पवेलियन भेजा। इसके बाद ईश सोढ़ी (59 रन पर दो विकेट) ने इमामुल हक को बोल्ड किया।   ब्रेसवेल ने दिन के आखिरी सत्र में शकील को आउट कर सरफराज के साथ उनकी तीन घंटे से अधिक की साझेदारी तोड़ी। अगा सलमान ने इसके बाद 40 गेंद में 30 रन की पारी खेली लेकिन वह मैट हेनरी (69 रन पर एक विकेट) की गेंद पर बोल्ड हुए। हसन अली (पांच)  को कप्तान टिम साउदी (43 रन पर दो विकेट) ने पगबाधा किया तो वहीं  ब्रेसवेल ने सरफराज को आउट कर न्यूजीलैंड की जीत की उम्मीदें जगा दी। आखिरी विकेट के लिए नसीम शाह (नाबाद 15) और अबरार अहमद (नाबाद सात) ने 21 गेंद में 17 रन की अटूट साझेदार कर टीम को हार से बचाने में अहम भूमिका निभायी।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Eections: फर्जी वीडियो को लेकर अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा, कहा- कार्रवाई उनकी हताशा को उजागर करती है

पद्म श्री विजेता Jitender Singh Shunty और उनके बेटे को मिली जान से मारने की धमकी, अलगाववादियों पर आरोप

बिहार के भागलपुर में हुआ बड़ा हादसा, स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक, 6 बारातियों की मौत

Mamata Banerjee ने नहीं दी PM Modi की बर्धमान रैली को इजाजत, बीजेपी नेता ने दिया ये बयान