Pakistan के इस्लामिक दोस्त ने कर दी सरेआम बेइज्जती, पैसा नहीं चुकाने पर सरकारी एयरलाइन PIA के प्‍लेन को कर लिया जब्त

By अभिनय आकाश | May 30, 2023

पैसे-पैसे को मोहताज पाकिस्तान के बुरे दौर में उसके मित्र ने भी करारा झटका दिया है। पाकिस्तान के रणनीतिक साझेदार मलेशिया ने बकाया भुगतान मुद्दों के कारण एक बार फिर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के बोइंग 777 यात्री जेट को जब्त कर लिया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक बोइंग 777 विमान को पीआईए ने मलेशिया के साथ लीज व्यवस्था के जरिए हासिल किया था। 4 मिलियन डॉलर के बकाये का भुगतान न करने के कारण यात्री जेट को जब्त कर लिया गया।

इसे भी पढ़ें: इमरान की दिमागी हालत ठीक नहीं, लेते हैं कोकीन, अब्दुल कादिर पटेल के दावे के बाद पूर्व PM ने भेजा 10 अरब का मानहानि नोटिस

यह घटना मलेशियाई अधिकारियों द्वारा उसी विमान को जब्त किए जाने की दूसरी घटना है। 2021 में पिछली घटना में, कुआलालंपुर हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कुल 14 मिलियन डॉलर की बकाया राशि का भुगतान न करने के कारण उसी विमान को अपने कब्जे में ले लिया था। साल 2021 में क्वालालंपुर एयरपोर्ट पर घटना के समय विमान में यात्री और चालकों को विमान से उतार दिया गया था। इस सीज किए गए विमान को किसी तरह वापस लाया जा सका था। 

इसे भी पढ़ें: 26/11 मुंबई हमलावरों को तैयार करने वाले शीर्ष लश्कर नेता की पाक जेल में मौत, हाफिज सईद का था करीबी

अब मलेशिया की कंपनी ने पाकिस्तान के पैसे नहीं देने पर स्थानीय कोर्ट से आदेश लिया और एयरपोर्ट पर पीआईए के विमान को जब्त कर लिया। बता दें कि पाकिस्तान की आर्थिक हालत इन दिनों बेहद ही खराब दौर से गुजर रही है। पाकिस्तान इस समय आईएमएफ से कर्ज मांग रहा है। लेकिन उसे अभी तक इसकी कोई संभावना नहीं दिख रही है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अब आईएमएफ के एमडी से गुहार लगाई है। 


प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज