कैमरे के फ्रेम में आने की पाकिस्तान मंत्री बेचैनी, ईरानी राष्ट्रपति के सिक्योरिटी गार्ड्स ने खींच कर बाहर हटा दिया

By अभिनय आकाश | Apr 24, 2024

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने पाकिस्तान की अपनी तीन-दिवसीय पहली यात्रा संपन्न कर श्रीलंका रवाना हो गए। अपने पाकिस्तानी दौरे के दौरान रईसी ने आतंकवाद से निपटने और द्विपक्षीय व्यापार संबंधों को मजबूत करने के लिए सेना प्रमुख सहित देश के शीर्ष नेतृत्व के साथ लाभदायक बातचीत की। लेकिन इस मुलाकात के दौरान सबसे दिलचस्प घटना ये हुई कि मरियम नवाज के कैबिनेट के एक मंत्री जबरदस्ती ईरान के राष्ट्रपति के बेहद पास आने की कोशिश कर रहे थे। वहां पर खुद पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री मरियम नवाज भी थीं। तभी ईरान के सुरक्षाकर्मियों ने मरियम नवाज के मंत्री की बांह पकड़कर वहां से हटा दिया। सबसे पहले ईरान के राष्ट्रपति मरियम कैबिनेट के लोगों से मुलाकात करते हैं। जैसे ही रायसी आगे बढ़ते हैं तो मंत्री आगे आने की कोशिश करते हैं। लेकिन ईरानी राष्ट्रपति के सुरक्षाकर्मी उन्हें खींच कर वहां से हटा देते हैं।

इसे भी पढ़ें: Hamid Mir on Modi: रंगे हाथों पकड़ा गया पाकिस्तानी पत्रकार, मोदी के अर्बन नक्सल वाले बयान को अरब नस्ल बताकर अरब देशों को भड़का रहा था

पहली बार जब ऐसा होता है तो वहां पर मौजूद कैमरापर्सन फ्रेम में आने की बात कहकर किनारे होने की बात करते हैं। फिर कैबिनेट मंत्री किनारे हो जाते हैं। लेकिन फिर दोबारा से फ्रेम में आने की कोशिश में जबरदस्ती वहां से हटाया गया। आपको बता दें कि व्यक्ति ऑफिशियल डेलीगेशन का हिस्सा था। अब ऐसे में चर्चा चल पड़ी है कि आखिर ये मंत्री कौन है जिसे कैमरे के फ्रेम में आने की इतनी बेचैनी नजर आई। बहरहाल, रईसी ने दोनों पड़ोसी देशों के बीच व्यापार बाधाओं को दूर करने के लिए प्रतिबद्धता जताते हुए कहा कि तेहरान पाकिस्तान के साथ उद्योग, विज्ञान और प्रौद्योगिकी में सहयोग करने के लिए तैयार है। विदेश मंत्रालय के मुताबिक, यात्रा के दौरान दोनों पक्षों के बीच लाभदायक बातचीत हुई।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar