पाकिस्तान के अंतरिम कानून मंत्री ने सुषमा स्वराज से मुलाकात की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 18, 2018

नयी दिल्ली। पाकिस्तान के अंतरिम कानून एवं सूचना मंत्री सैयद अली जफर ने आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर अपने देश की ओर से संवेदना प्रकट की। अधिकारियों ने बताया कि विदेश सचिव विजय गोखले भी बैठक में मौजूद थे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘एक दूरदर्शी को याद करते हुए जिन्होंने आतंक-मुक्त और समृद्ध उपमहाद्वीप का सपना देखा। पाकिस्तान के कार्यवाहक कानून एवं न्याय मंत्री सैयद अली जफर ने पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिलकर संवेदनाएं प्रकट की।

जफर उन विदेशी गणमान्य लोगों में से थे जिन्होंने वाजपेयी की अंत्येष्टि में शिरकत की। हालांकि, बैठक का ब्योरा फिलहाल उपलब्ध नहीं हो पाया है। यह बैठक ऐसे दिन हुई, जब पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली ने देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में इमरान खान के नाम पर मुहर लगाई है।

स्वराज ने वाजपेयी के अंतिम-संस्कार में हिस्सा लेने वाले कई अन्य विदेशी गणमान्य हस्तियों से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश ने ट्वीट कर बताया कि सुषमा स्वराज ने अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई और उन नेताओं से मुलाकात की जिन्होंने अफगानिस्तान में लोकतंत्र को मजबूत करने में पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की ओर से निभाई गई महान भूमिका के बारे में बात की।

रवीश ने बांग्लादेश के विदेश मंत्री अबूल हसन महमूद अली और श्रीलंका के कार्यवाहक विदेश मंत्री लक्ष्मण किरियेल्ला सहित कई अन्य नेताओं के साथ स्वराज की मुलाकात की तस्वीरें ट्विटर पर साझा की। 

प्रमुख खबरें

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America

World Cup में Surya तीसरे नंबर पर उतरें , भारत और वेस्टइंडीज का फाइनल चाहते हैं Lara

परिवारों की शुद्ध बचत तीन साल में नौ लाख करोड़ रुपये घटीः सरकारी आंकड़ा

देश के आठ प्रमुख शहरों में 2023 में खाली पड़े shopping mall की संख्या बढ़कर 64 हुई: Report