पाक विरोधी प्रदर्शनों को लेकर पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को समन किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 20, 2019

इस्लामाबाद। पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद नयी दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग के समीप हुए प्रदर्शनों के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए पाकिस्तान ने भारत के कार्यवाहक उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को मंगलवार को समन किया।उसने पुलवामा हमले के मद्देनजर कानून-व्यवस्था की स्थिति का हवाला देते हुए राजस्थान के बीकानेर जिले से सभी पाकिस्तानी नागरिकों को 48 घंटे के अंदर वहां से जाने का निर्देश देने वाले जिला प्रशासन के आदेश की भी निंदा की।


इसे भी पढ़े- भारत ने इमरान की बोलती बंद की, कहा- पहले आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करें

 

पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में विशेष सचिव (एशिया प्रशांत) इम्तियाज अहमद ने नयी दिल्ली में पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शनों के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए भारत के कार्यवाहक उच्चायुक्त को समन किया।

 

इसे भी पढ़े- पुलवामा हमले की रिपोर्टों पर नजर बनाए हुए हैं ट्रंप, हमले को खौफनाक स्थिति बताया

बयान में दावा किया गया है कि भारतीय सुरक्षा अधिकारियों की मौजूदगी के बावजूद प्रदर्शनकारियों को पाकिस्तान हाउस के दरवाजे तक पहुंचने और उसे हिलाने दिया गया। विशेष सचिव ने भारत सरकार से मांग की कि वह सुरक्षा में गंभीर चूक की तुरंत विस्तृत जांच करे और नयी दिल्ली में पाकिस्तान हाउस, उच्चायोग और उसके अधिकारियों तथा उनके परिवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि पाकिस्तान आशा करता है कि नियमों का पालन करेगा और वहां सभी पाकिस्तानियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा।

प्रमुख खबरें

Biden Administration कर रहा है अमेरिकी नागरिकों के फलस्तीन में रहने वाले परिजनों की मदद पर विचार

स्कूलों में बम होने की धमकी वाले झूठे संदेशों पर विश्वास न करें: Delhi Police

Noida: जीएसटी घोटाले में दिल्ली का कारोबारी, पत्नी, बेटा गिरफ्तार

Rajasthan के अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केन्द्र पर पुनर्मतदान शुरू