पुलवामा हमले की रिपोर्टों पर नजर बनाए हुए हैं ट्रंप, हमले को खौफनाक स्थिति बताया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 20, 2019   10:25
पुलवामा हमले की रिपोर्टों पर नजर बनाए हुए हैं ट्रंप, हमले को खौफनाक स्थिति बताया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इट हाउस के ओवल ऑफिस में पत्रकारों से कहा कि आत्मघाती हमले से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है और बेहतर होगा कि दोनों एशियाई देश मिलकर रहें।

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को पुलवामा हमले को 'खौफनाक स्थिति' करार दिया और कहा कि वह इस मामले पर रिपोर्ट हासिल कर रहे हैं और एक बयान जारी करेंगे। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इससे अलग, विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पैलाडिनो ने भारत के प्रति पुरजोर समर्थन दिखाते हुए पाकिस्तान को 14 फरवरी को हुए हमले के जिम्मेदारों को सजा देने के लिये कहा। 

इसे भी पढ़ें: मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने में भारत की मदद करेगा फ्रांस

ट्रंप ने व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में पत्रकारों से कहा कि आत्मघाती हमले से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है और बेहतर होगा कि दोनों एशियाई देश मिलकर रहें। ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मैंने देखा है। मुझे इस मामले पर बहुत सारी रिपोर्ट मिल रही हैं। हम उचित समय पर इस पर बात करेंगे। बहुत अच्छा होगा कि वे (भारत और पाकिस्तान) मिलकर रहें। ट्रंप ने कहा कि वह (आतंकी हमला) बहुत खौफनाक स्थिति थी। हम रिपोर्ट हासिल कर रहे हैं और इस पर बयान जारी करेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...