पुणे में PFI की रैली में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस ने 1 आरोपी को हिरासत में लिया

By अभिनय आकाश | Sep 24, 2022

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के खिलाफ राष्ट्रव्यापी एक्शन के बाद इस संगठन की तरफ से विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिल रहा है। अब खबर है कि महाराष्ट्र के पुणे में ज़िला कलेक्टर कार्यालय के बाहर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए गए थे। पीएफआई के कार्यकर्ता वहां ईडी-सीबीआई-पुलिस की छापेमारी के ख़िलाफ़ इकट्ठे हुए थे। पुलिस ने तक्काल कार्रवाई करते हुए कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था जिन्हें आज सुबह गिरफ़्तार कर लिया गया है। इसके अलावा बिना अनुमति के प्रदर्शन करने के आरोप में 60-70 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी की पटना रैली में बनाया था हमले का प्लान, जुटाए गए थे खतरनाक हथियार, विस्फोटक, NIA की जांच में PFI को लेकर बड़ा खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुणे में विरोध प्रदर्शन के कुछ वीडियो वायरल हुए हैं, जिनमें कुछ लोग अल्लाह हू अकबर के साथ ही पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। अब पुलिल ने मुख्य आरोपी की पहचान कर ली है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने बिना अनुमति प्रदर्शन करने के आरोप में 60-70 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

इसे भी पढ़ें: ISIS जैसे आतंकवादी समूहों के लिए PFI मुस्लिम युवाओं की कर रहा भर्ती, NIA का दावा- भारत में इस्लामी शासन स्थापित करने की रच रहा साजिश

पीएफआई पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई करते हुए, एनआईए के नेतृत्व में बहु-एजेंसी टीमों ने देश में आतंकवादी गतिविधियों का कथित रूप से समर्थन करने के लिए 15 राज्यों में लगभग एक साथ छापे में कट्टरपंथी इस्लामी संगठन के 106 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। पीएफआई के 93 लोकेशन पर छापे डाले गए थे, जिसमें पीएफआई के कुल 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। 

प्रमुख खबरें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला

Apple ने भारत में कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड, CEO टिम कुक बोले- प्रदर्शन से बहुत खुश हूं