जनरल बाजवा के दामन पर दाग! 6 साल में अरबपति हो गई सेना प्रमुख की पत्नी, पाकिस्तान में मचा बवाल

By अभिनय आकाश | Nov 22, 2022

पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा अपने पद से कुछ ही दिनों में रिटायर होने वाले हैं। लेकिन उससे पहले ही बाजवा एक बार फिर से सुर्खियों में छाए हैं। खबर है कि जनरल कमर जावेद बाजवा के करीबी और दूर के रिश्तेदारों ने नए अंतरराष्ट्रीय बिजनेस शुरू किए हैं। विदेशों में पैसे जमा किए और दूसरे देशों में संपत्तियां खरीदी। लाहौर की एक युवती पाकिस्तानी आर्मी चीफ की बहू बनने से नौ दिन पहले ही अरबपति बन गई। कुल मिलाकर कहे तो पिछले छह साल के दौरान बाजवा के परिवार की पाकिस्तान के भीतर और बाहर संपत्ति और बिजनेस की मौजूदा मार्केट वैल्यू करीब 12.7 बिलियन से अधिक है। 

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी घुसपैठ की 2 कोशिशें नाकाम, भारतीय सीमा में प्रवेश करता एक घुसपैठिया ढेर

अरबपति बाजवा परिवार

कमर जावेद बाजवा जब लेफ्टिनेंट जनरल बने थे, उस समय उनकी पत्नी को टैक्स भरने जरूरत भी नहीं पड़ती थी पर अब 12.7 अरब के मालिक हैं। 'बाजवालीक्स' नामक फैक्ट फोकस ने बताया कि बीते छह साल में बाजवा परिवार अरबपति बन गया। कई विदेशी संपत्तियां खरीदीं, देश में विशाल फार्महाउस, रियल एस्टेट भी है। साल 2013 के इनकम टैक्स रिटर्न में बाजवा ने बताया था कि उनकी पत्नी के नाम पर सिर्फ तीन संपत्तियां हैं। लाहौर में दो कमर्शियल प्लॉट और एक इस्लामाबाद में जिनकी कुल कीमत 70 लाख रुपए थी। रिपोर्ट के अनुसार सेना प्रम्ख बनने के बाद 2017 में उन्होंने संपत्ति के विवरण में तीन बार संशोधित किया। 

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग जगहों से घुसपैठ की कोशिश, एक पाकिस्तानी घुसपैठिया ढेर, एक अन्य गिरफ्तार

पाक का नया सेना प्रमुख

पाकिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने अगले सेना प्रमुख के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को पांच नामों की सूची भेजी है। खबर के मुताबिक, रिपोर्ट में पांच शीर्ष जनरल के नाम हैं। वरिष्ठता सूची के अनुसार, लेफ्टिनेंट जनरल आसीम मुनीर, लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा, लेफ्टिनेंट जनरल अजहर अब्बास, लेफ्टिनेंट जनरल नोमान महमूद और लेफ्टिनेंट जनरल फैज़ हमीद जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष और सेना प्रमुख के अध्यक्ष पद के लिए दावेदार हैं। रक्षा मंत्री का कहना है कि 25 नवंबर तक नए आर्मी चीफ का नाम फाइनल हो जाएगा। मौजूदा सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा 29 नवंबर को रिटायर हो जाएंगे। 

प्रमुख खबरें

Mumbai Airport पर 8.37 करोड़ रुपये का सोना, इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त; 10 लोग गिरफ्तार

Israe ने ‘Al Jazeera’ को देश में अपना कामकाज बंद करने का आदेश दिया

Noida: उद्यमी संघ के अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों को जान से मारने की धमकी मिली

Meghalaya: खासी जैंतिया पर्वतीय क्षेत्र में तूफान से कई मकान क्षतिग्रस्त, 400 से अधिक लोग प्रभावित