जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी घुसपैठ की 2 कोशिशें नाकाम, भारतीय सीमा में प्रवेश करता एक घुसपैठिया ढेर

 Jammu and Kashmir f
creative common
अभिनय आकाश । Nov 22, 2022 1:52PM
बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर के इंस्पेक्टर जनरल डीके बूरा ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से रात में घुसपैठ करने की दो घटना हुई है, जोकि एक ढ़ाई बजे और दूसरी 4 बजे के आसपास हुई है। इनमें से एक को हमने मार गिराया है और दूसरे को गिरफ़्तार कर लिया गया है।

जम्मू कश्मीर के अरनिया सेक्टर पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया है। इस कार्रवाई के बाद बीएसएफ ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। देर रात करीब ढाई बजे जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में यह घुसपैठियां अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश कर रहा था। एएनआई की खबर के अनुसार पाकिस्तान की ओर से रात में घुसपैठ करने की दो घटना हुई है, जोकि एक ढ़ाई बजे और दूसरी 4 बजे के आसपास हुई है। इनमें से एक को हमने मार गिराया है और दूसरे को गिरफ़्तार कर लिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: मोदी से प्रेरित होकर राजनीति में आईं सरपंच समरीन खान ने बदली LoC से सटे गांव की तस्वीर

बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर के इंस्पेक्टर जनरल डीके बूरा ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से रात में घुसपैठ करने की दो घटना हुई है, जोकि एक ढ़ाई बजे और दूसरी 4 बजे के आसपास हुई है। इनमें से एक को हमने मार गिराया है और दूसरे को गिरफ़्तार कर लिया गया है। ये यह दर्शाता है कि सीमा पार से बॉर्डर को पार करने की कोशिशें की जा रही है लेकिन हम किसी भी तरह की घुसपैठ को अंजाम नहीं होने देंगे। जम्मू में जो ड्रोन ड्रॉपिंग है वे कम हुए हैं, उसके लिए कई उपाय किए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में 500 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा कर अल्ताफ बुखारी ने चला बड़ा राजनीतिक दाँव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीओके में आतंकी ट्रेनिंग कैप और लॉन्च पैड की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने 50 फीसदी आतंकी ट्रेनिंग कैंप बढ़ा दिए हैं। पड़ोसी देश वर्तमान हालात के बीच पीओके में आतंकी सक्रिय हो गए हैं। पीओके के 24 लॉन्च पैड पर अचानक आतंकियों की संख्या बढ़ी है। 

अन्य न्यूज़