पाकिस्तानी सेना धार्मिक कट्टरपंथियों का समर्थन कर रही है: अमेरिकी सांसद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 18, 2018

वाशिंगटन । अमेरिकी सांसद डाना रोहराबेकर ने मुहाजिर समुदाय के लोगों के अधिकारों के लिए आवाज उठाते हुए कहा कि पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना देश में धार्मिक कट्टरपंथ का समर्थन कर रही है। ‘मुहाजिर’ शब्द का इस्तेमाल उन उर्दू भाषी प्रवासियों के लिए किया जाता है जो वर्ष 1947 में बंटवारे के समय भारत छोड़कर पाकिस्तान चले गए थे। बड़ी संख्या में ये लोग में सिंध प्रांत में बसे हैं।

‘मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट’ द्वारा आयोजित ‘मुहाजिर डे ऑन द कैपिटल हिल’ सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे लोगों को संबोधित करते हुए सांसद रोहराबेकर ने आरोप लगाया कि पाकिस्तानी सेना के भ्रष्ट अधिकारी कराची में मुहाजिर समुदाय के लोगों की न्यायेतर हत्याओं में शामिल है।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन के करीबी सहयोगी रहे सांसद ने कहा, ‘‘ वे खुले आम धार्मिक कट्टरपंथियों का समर्थन कर रहे हैं। यह किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। कैलिफोर्निया से सांसद रोहराबेकर के पाकिस्तान से पहले अच्छे रिश्ते थे और अब वह आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह देने के चलते उसके सबसे बड़े आलोचकों में से एक हैं।

प्रमुख खबरें

T20 World Cup से पहले पाकिस्तान टीम में कलह! बाबर आजम-इमाद वसीम में कहासुनी- Video

इमिग्रेशन पर कोई छूट नहीं, जयशंकर के बयान पर कनाडा के मंत्री का पलटवार

Met Gala 2024 | Sabyasachi ने 1965 घंटे लगाकर तैयार की थी मेट गाला के लिए Alia Bhatt की साड़ी, लेकिन एक्ट्रेस ने लुक डिस्क्रिप्शन में कर दी गड़बड़ी

Israeli सेना का मिस्र के साथ लगे Rafah क्रॉसिंग के गाजा की ओर के हिस्से पर नियंत्रण