पाकिस्तान की गोलाबारी में एक जवान शहीद, चार अन्य घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 18, 2019

जम्मू। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सोमवार को लगातार दूसरे दिन संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए भारी गोलाबारी की जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया और चार अन्य घायल हो गए। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर मोर्टार से गोले दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब दिया।

 

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘घटना में राइफलमैन करमजीत सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया।’’ चार अन्य सैनिक घायल हो गए और उनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है। 24 वर्षीय राइफलमैन पंजाब के मोगा जिले में धरम कोट तहसील के तहत जनेर गांव के रहने वाले थे। सैनिक के परिवार में उनके अभिभावक हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा में मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दी

 

रक्षा प्रवक्ता ने सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें निडर और बहादुर सैनिक बताया। उन्होंने कहा, ‘‘सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए राष्ट्र हमेशा उनका आभारी रहेगा।’’ अधिकारियों के मुताबिक सुंदरबनी सेक्टर में केरी बट्टल सीमावर्ती इलाके में गोलाबारी हुई। पाकिस्तान सेना ने रविवार को भी बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। 

 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा