परिणीति चोपड़ा का कहना है कि बॉलीवुड में काम पाना केवल योग्यता या अभिनय से नहीं चलता बल्कि लॉबिंग पर भी निर्भर करता है

By दिव्यांशी भदौरिया | Apr 19, 2024

परिणीति चोपड़ा, जो वर्तमान में इम्तियाज अली की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म अमर सिंह चमकीला में दिलजीत दोसांझ के साथ नजर आ रही हैं, फिल्म उद्योग में लॉबिंग के अक्सर चर्चा में रहने वाले विषय और अभिनेत्री के करियर पर इसके प्रभाव के बारे में बात की। उन्होंने उस सामाजिक गतिशीलता के बारे में बात की जो कास्टिंग निर्णयों को प्रभावित करती है और कैसे बॉलीवुड में प्रतिभा और प्रदर्शन से परे भूमिकाएं सुरक्षित करना मुश्किल हो जाता है।

मेरा पीआर गेम बेकार है-  परिणीति चोपड़ा

अपने विचार व्यक्त करते हुए, परिणीति ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, "बॉलीवुड में काम पाना केवल योग्यता या अभिनय पर निर्भर नहीं करता है; भूमिका पाने के लिए आपको गुटों और शिविरों में रहना पड़ता है। मैं सही समय पर सही जगह पर मौजूद नहीं हूं। मैं मैं हर दिन थपथपाया नहीं जा रहा हूं।" उन्होंने जनसंपर्क क्षेत्र में अपनी कथित कमियों पर भी चर्चा की और टिप्पणी की, "मेरा पीआर गेम बेकार है।"

मैंने राष्ट्रीय पुरस्कार जीता- परिणीति चोपड़ा

फिल्मों में अपनी पसंद और अपनी आकांक्षाओं पर विचार करते हुए, परिणीति ने उन अभिनेताओं के लिए आवाज बनने की अपनी इच्छा व्यक्त की, जिनकी प्रभावशाली हलकों तक पहुंच नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा , "मैं चाहती हूं कि निर्देशक और निर्माता मुझे मेरे काम के लिए बुलाएं क्योंकि मैं कड़ी मेहनत करने को तैयार हूं। मैंने 10 साल पहले इश्कजादे के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था । मैं अब भी वही अभिनेत्री हूं।"

परिणीति चोपड़ा, दिलजीत दोसांझ, कार्तिक आर्यन अमर सिंह चमकीला प्रीमियर में शामिल हुए

परिणीति ने लॉबिंग की संस्कृति से दूर जाने की उम्मीद जताई। उन्होंने निष्कर्ष निकाला, "मुझे उम्मीद है कि हम बॉलीवुड में लॉबिंग की इस प्रणाली को तोड़ देंगे क्योंकि मैं समान अवसर और काम चाहती हूं। हो सकता है कि मैंने गलत फिल्में की हों, लेकिन मैं वही एक्ट्रेस हूं जिसने 10 साल पहले शुरुआत की थी और सही मंच की तलाश में हूं।" 

इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित, अमर सिंह चमकीला पंजाब के मूल रॉकस्टार की अनकही सच्ची कहानी प्रस्तुत करता है, जो गरीबी की छाया से उभरा और 80 के दशक में अपने संगीत की ताकत के कारण लोकप्रियता की ऊंचाइयों तक पहुंच गया, जिससे कई लोग नाराज हो गए। रास्ता, जिसके कारण 27 साल की छोटी उम्र में उनकी हत्या कर दी गई। दिलजीत दोसांझ ने अपने युग के सबसे ज्यादा बिकने वाले कलाकार चमकीला का किरदार निभाया है। परिणीति ने अमर सिंह चमकीला की पत्नी अमरजोत कौर की भूमिका निभाई है। फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम हो रही है।

प्रमुख खबरें

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला

Apple ने भारत में कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड, CEO टिम कुक बोले- प्रदर्शन से बहुत खुश हूं

MI vs KKR IPL 2024: वानखेड़े में मुंबई इंडियंस और कोलकाता के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग 11