15 मार्च के बाद भी Paytm App क्यूआर, साउंडबॉक्स और कार्ड मशीनें रहेंगी चालू, जानें पूरी जानकारी

By Kusum | Mar 15, 2024

पेटीएम पेमेंट्स बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक ने बैन कर दिया है। 15 मार्च 2024 के बाद से पेटीएम पेमेंट्स बैंक से जुड़ी कई सुविधाएं बंद हो जाएगी। ऐसे में आज पेटीएम को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है। 


पेटीएम के पेटीएम पेमेंट्स बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक ने बैन कर दिया है। जिसके बाद आज यानी 15 मार्च के बाद से पेटीएम पेमेंट्स से जुड़ी कई सुविधाओं पर रोक लग गई है। अब पेटीएम को लेकर एनपीसीआई ने बड़ा अपडेट दिया है। 


दरअसल, NPCI के मुताबिक फिनेटक फर्म पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस को थर्ड पार्टी UPI ट्रांजैक्शन सर्विस जारी रखने की अनुमति दे दी है। यूपीआई सर्विस को जारी रखने के लिए पेटीएम को एसबीआई, एक्सिस बैंक, यस बैंक और एचडीएफसी बैंक के सहयोग से पेटीएम के लिए एक थर्ड एप्लिकेशन परमिट को मंजूरी दे दी थी। 


इस बीच पेटीएम ने अपने ग्राहकों से कहा है कि 15 मार्च के बाद Paytm App, साउंडबॉक्स और कार्ड मशीनें पहले की तरह काम करती रहेंगी। डिजिटल ट्रांजैक्शन कंपनी ने अपने ग्राहकों के मन में उठने वाले सवालों के जवाब के लिए एक FAQ भी जारी किया है। पेटीएम ने आधिकारिक बयान जारी कर रहा है कि यूजर्स और व्यापारियों को इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि पेटीएम ऐप काम कर रहा है और 15 मार्च 2024 के बाद भी ये काम करना जारी रखेगा। 


पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा कि, हम प्रमुख संस्थानों के साथ साझेदारी में अपने वित्तीय सेवा वितरण प्लेटफॉर्म का विस्तार कर रहे हैं। पेटीएम देश भर में अपनी यूजर्स के लिए एक समावेशी अगली पीढ़ी की वित्तीय व्यवस्था बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। 

प्रमुख खबरें

Swati Maliwal Row: दिल्ली पुलिस का दावा, CCTV कैमरों की फुटेज का एक हिस्सा खाली, AAP ने छवि खराब करने का लगाया आरोप

मुंबई के फ्लैट में बुजुर्ग फंदे से लटका मिला, पत्नी भी मृत पायी गयी

Sumitranandan Pant Birth Anniversary: प्रकृति के सुकुमार कवि कहे जाते थे सुमित्रानंदन पंत, महज 7 साल की उम्र से लिखने लगे थे कविताएं

30 हजार का कत्ल-ए-आम, अमेरिका लगा चुका है प्रतिबंध, कौन थे ईरान के कट्टरपंथी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी