World Cup 2023 में पाकिस्तान ने फिर अटकाया रोड़ा, Nazam Sethi ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेलने से किया इंकार

By रितिका कमठान | Jun 07, 2023

कराची। इस वर्ष अक्टूबर नवंबर में भारत में आईसीसी विश्व कप 2023 का आयोजन होना है। इस विश्व कप के आयोजन को लेकर भारत में कई तैयारियां हो रही है। हर बीतते दिने के साथ विश्व कप अधिक नजदीक आता जा रहा है। विश्व कप 2023 को लेकर पाकिस्तान कई बार गिदड़ भभकी दे चुका है कि वो विश्व कप का हिस्सा नहीं बनेगा। पाकिस्तान विश्व कप को लेकर अपनी नापाक हरकतों को लगातार जारी रखे हुए है।

 

पाकिस्तान की टीम विश्व कप के आयोजन में कई तरह के अड़ंगे लगाने में जुटी हुई है। इसी बीच पाकिस्तान ने नया ड्रामा शुरू कर दिया है। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने आईसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कले को विश्व कप के दौरान अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ खेलने को लेकर अपनी आशंकाओं से अवगत करा दिया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने साफ किया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम विश्व कप के दौरान सिर्फ कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरू में ही मुकाबले खेलेगा। बता दें कि विश्व कप 2023 को लेकर हाल ही में बार्कले और आईसीसी महाप्रबंधक ज्यौफ अलार्डिस पीसीबी अधिकारियों से यह आश्वासन लेने आये थे कि पाकिस्तान भारत में आयोजित होने जा रहे विश्व कप में हिस्सा लेगा। साथ ही पाकिस्तान से ये भी आश्वासन लेना था कि पाकिस्तान वनडे विश्व कप में अपने मैच तटस्थ स्थान पर कराने की मांग नहीं करेगा।

 

हाइब्रिड मॉडल पर हंगामा

एसीसी ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर एशिया कप के मैचों की मेजबानी की उनकी मांग ठुकराने जा रहा है। पीसीबी सूत्रों के अनुसार,‘‘सेठी ने बार्कले और अलार्डिस को सूचित कर दिया है कि पाकिस्तान अहमदाबाद में मैच नहीं खेलना चाहता जब तक कि यह नॉकआउट या फाइनल जैसा मैच ना हो।’’ इसका सीधा अर्थ है कि पाकिस्तान की टीम लीग मुकाबलों को अहमदाबाद में खेलना नहीं चाहता है। उन्होंने कहा,‘‘उन्होंने आईसीसी से अनुरोध किया है कि अगर पाकिस्तान सरकार भारत जाकर विश्व कप खेलने की अनुमति देती है तो पाकिस्तान के मैच चेन्नई, बेंगलुरू और कोलकाता में कराये जायें।’’ पाकिस्तान बोर्ड अहमदाबाद में टीम की सुरक्षा को लेकर चिंतित है हालांकि इंजमाम उल हक की कप्तानी में 2005 में पाकिस्तानी टीम ने मोटेरा पर मैच खेला था। सेठी ने यह भी कहा है कि अगले पांच साल के चक्र के लिये आईसीसी के राजस्व में अगर पाकिस्तान का हिस्सा बढाया नहीं जाता तो वे नये राजस्व मॉडल को स्वीकार नहीं करेंगे। 

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज