लोगों को अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देनी चाहिए: मनीषा कोइराला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 11, 2019

गुवाहाटी। बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने कहा कि बीमारियों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए अच्छी स्वास्थ्य देखभाल समर्थन प्रणाली की जरूरत है और लोगों को अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना चाहिए। अभिनेत्री ने कैंसर की बीमारी से जंग जीती है। अभिनेत्री ब्रह्मपुत्र साहित्य महोत्सव में अपनी किताब ‘हील्ड’ पर बात कर रही थीं। उन्होंने कहा कि कैंसर से जंग जीतने के लिए इसका जल्दी पता लगना और स्क्रीनिंग और स्वस्थ जीवन जीना जरूरी है।

इसे भी पढ़ें: अभिनेताओं पर लगे #MeToo के आरोपों से स्तब्ध थे अजय देवगन

उन्होंने कहा कि विकासशील देशों में विकसित देशों के मुकाबले ज्यादा मौतें हो रही हैं और ये मुख्य रूप से जागरूकता की कमी की वजह से हो रही हैं। 90 फीसदी बीमारियों के ऐसे मामले हैं जो समय से पता लग जाएं तो उनका इलाज संभव है। लोगों को नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए जाना चाहिए और स्वस्थ जीवनशैली अपनानी चाहिए। कोइराला की किताब ‘हील्ड’ में उन्होंने कैंसर जैसी भयानक बीमारी से उबरने की दास्तान लिखी है।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा के नाम हुई एक और उपलब्धि, यहां बना शानदार स्टैच्यू

किताब के अलावा अभिनेत्री ने अपने फिल्मी करियर पर बात करते हुए कहा कि अब वह पटकथा के आधार पर मुख्य रूप से फिल्मों का चयन करेंगी। महिलाओं को केंद्र में रखकर बनाई जाने वाली फिल्मों में वह काम करना पसंद करेंगी।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान