जनता 2019 में सरकार के पापों की दही हांडी फोड़ेगी: चव्हाण

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 03, 2018

सतारा। महाराष्ट्र और पूरे देश भर में सोमवार को मनाये जा रहे लोकप्रिय पर्व दही हांडी का अपने संदर्भ में उपयोग करते हुए विपक्षी कांग्रेस ने कहा कि जनता वर्ष 2019 में केंद्र और राज्य की भाजपा की अगुवाई वाली सरकारों के कथित ‘पापों’ की दही हांडी फोड़ेगी। राज्य में यहां कराड में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की अगुवाई के दौरान महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने दोनों सरकारों के कथित 'पाप' के प्रतीक के तौर पर एक ‘दही हांडी’ फोड़ी।

पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हाथों में बैनर ले रखे थे जिन पर लिखा था कि सरकार के ‘पापों’ से हांडी भर गयी है। चव्हाण ने कहा, ‘अब लोग 2019 में इस सरकार के पापों की दही हांडी फोड़ देंगे।’ महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और राज्य के पूर्व मंत्री बालासाहेब थरोट एवं हर्षवर्द्धन पाटिल ने भी विरोध प्रदर्शन में भाग लिया और दोनों सरकारों के खिलाफ नारेबाजी की।

‘जन्माष्टमी’ के दौरान ‘दही हांडी’ मनाये जाने की परंपरा है जिसमें युवा लड़के एवं लड़कियां मानव पिरामिड बनाते हैं। इन लोगों में से एक सबसे ऊपर चढ़ जाता है और दही से भरी हांडी फोड़ देता है। यह पूरी कवायद एकता की जीत का प्रतीक होती है। कांग्रेस का यह विरोध प्रदर्शन उसकी ‘‘जन संघर्ष यात्रा’’ के पहले चरण का हिस्सा था। पार्टी वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले, केंद्र और महाराष्ट्र सरकार की कथित असफलता उजागर करने के लिए यह यात्रा निकाल रही है।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana