आईपीएल के दूसरे चरण का प्रदर्शन अधिक मायने रखता है : तबरेज शम्सी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 17, 2021

दुबई। राजस्थान रॉयल्स अभी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अंकतालिका में शीर्ष चार में शामिल नहीं है लेकिन उसके स्पिनर तबरेज शम्सी का मानना है कि रविवार से जब यह टी20 टूर्नामेंट बहाल होगा तो यह ज्यादा मायने नहीं रखेगा क्योंकि सभी टीमों के लिये यह नये सिरे से शुरुआत होगी। आईपीएल को मई में जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में कोविड-19 के मामले पाये जाने के कारण बीच में ही स्थगित कर दिया गया था।

इसे भी पढ़ें: ताश खेल रहे लोगों ने घबराहट में दूसरी मंजिल से लगाई छलांग, एक की हुई मौत, कई जख्मी

रॉयल्स की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शम्सी ने कहा, ‘‘टीम चाहे पहले स्थान पर हो या पांचवें, टूर्नामेंट के आधे चरण तक की स्थिति वास्तव में मायने नहीं रखती है। आप दूसरे चरण में कैसा प्रदर्शन करते हो वह मायने रखता है। ’’ विश्व में नंबर एक टी20 गेंदबाज शम्सी इस सप्ताह के शुरू में श्रीलंका से लौटने के बाद अभी पृथकवास पर हैं। उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए मुझे लगता है कि हम अभी अच्छी स्थिति में हैं और अभी हमें आधा टूर्नामेंट खेलना है इसलिए यह बाकी बचे मैचों में हमारे प्रदर्शन पर निर्भर करेगा।’’ शम्सी ने अब तक दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 30 वनडे में 40 विकेट और 42 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 49 विकेट लिये हैं।

इसे भी पढ़ें: IPL में खेलने को तैयार युजवेंद्र चहल, कहा- वापिस लौट आया है पुराना युजी!

आईपीएल नीलामी में उनकी कभी खास मांग नहीं रही और उन्होंने स्वीकार किया पहले इससे उन पर प्रभाव पड़ता था। उन्होंने कहा, ‘‘पूर्व में जब मैं युवा था इससे (आईपीएल में नहीं चुना जाना) मैं थोड़ा प्रभावित होता था, लेकिन जैसे जैसे आपकी उम्र बढ़ती जाती है आपको अहसास हो जाता है कि जिंदगी में इससे महत्वपूर्ण कई चीजें हैं।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज