कर्नाटक में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की कटौती

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 17, 2018

कलबुर्गी (कर्नाटक)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने सोमवार को कहा कि राज्य की गठबंधन सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर तक की कटौती करने का फैसला लिया है। राजस्थान, आंध्रप्रदेश और पश्चिम बंगाल सरकारों द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती किये जाने के बाद कुमारस्वामी सरकार पर बढ़ रहे दबाव के बीच यह घोषणा की गई। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने तेल पर करों में दो रुपये प्रति लीटर, जबकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक रुपये प्रति लीटर तक की कटौती है।

 

जद(एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘इस गठबंधन सरकार ने आज फैसला किया है कि पेट्रोल-डीजल, दोनों की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की जाएगी।’’गौरतलब है कि 16 अगस्त से तेल की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है। तेल की कीमतें महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा, जबकि अंडमान-निकोबार में सबसे कम है।

प्रमुख खबरें

आरक्षण, संविधान और जाति के नाम पर लोगों को बाँट रही कांग्रेस: Anurag Thakur

आज दिल्ली के इतिहास का काला दिन, मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति को लेकर Delhi High Court की टिप्पणी AAP सरकार के लिए शर्मनाक: Virendraa Sachdeva

Jabalpur में BJP नेता को चाकू से हमला कर किया घायल, तीन आरोपी गिरफ्तार

Tejashwi Yadav पर फिर बरसे नीतीश कुमार, नौकरी देने का काम हम कर रहे, वो श्रेय लेने लगता है