मां के साथी ने सात साल के बच्चे को बुरी तरह पीटा था, विजयन ने बताया हालत नाजुक है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 01, 2019

कोच्चि। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने सोमवार को बताया कि सात साल के उस बच्चे की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है जिसे उसकी मां के साथी ने पिछले हफ्ते बुरी तरह पीटा था। दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे के सिर की हड्डी टूट गई थी जब उसे उसके मां के साथी ने कथित तौर पर छड़ी से पीटा। वह अपने छोटे भाई को पिटाई से बचाने की कोशिश कर रहा था। यह घटना पिछले बुधवार को इदुक्की जिले के थोडुपुझा इलाके में हुई थी।

इसे भी पढ़ें: सबरीमला मंदिर के दर्शन करने वाली महिलाओं को पुलिस ने सुरक्षा प्रदान की थी: विजयन

बच्चे की हालत का जायजा लेने के बाद विजयन ने संवाददाताओं को बताया कि बच्चे की हालत ‘बेहद गंभीर’ है और वह पूरी तरह जीवनरक्षा प्रणाली पर है। बच्चे का इलाज पास के कोलेनचेरी के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। मुख्यमंत्री ने बच्चे की सेहत और इलाज को लेकर अस्पताल की चिकित्सा टीम से चर्चा की। उन्होंने अस्पातल के अधिकारियों को बच्चे को सभी संभव विशेष उपचार सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है। सरकार ने बच्चे की निगरानी के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया है और वह उसके इलाज का सारा खर्च उठा रही है। 

विजयन ने घटना पर इदुक्की प्रशासन से तत्काल रिपोर्ट भी मांगी है। आरोपी अरुण आनंद (36) ने सुबह तीन बजे बिस्तर पर पेशाब करने की सजा के तौर पर पीड़ित के चार साल के भाई को पीटना शुरू कर दिया था। जब सात साल के बच्चे ने अपने छोटे भाई को बचाने की कोशिश की तो आनंद ने बच्चे को जमीन पर कथित तौर पर धक्का दे दिया, उसका सिर अल्मारी में दे मारा और छड़ी से उसकी पिटाई की। 

इसे भी पढ़ें: राहुल चाहे जहां भाग जाएं, जनता हिसाब मांगेगी: अमित शाह

बच्चे के सिर की हड्डी टूट गई है, अंदर खून बहने के साथ ही फेफड़े में भी चोट पहुंची है। इसके अलावा उसके पूरे शरीर पर कटने-नोंचने के निशान हैं। बच्चे के भाई के पूरे शरीर पर भी चोट के निशान हैं। आनंद को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। महिला के पति की 10 माह पहले मौत हो गई थी जिसके बाद आनंद उनके साथ आकर रहने लगा था।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress