मुस्लिम लीग पर बरसी रोहित की मां, केंद्र ने कहा- कुछ लोग उठा रहे हैं राजनीतिक लाभ

By अनुराग गुप्ता | Jun 20, 2018

नयी दिल्ली। हैदराबाद विश्वविद्यालय से शोध की पढ़ाई करने वाले स्वर्गीय रोहित वेमुला एक बार फिर से लोगों की जुबान में चढ़ गए हैं। दरअसल, रोहित वेमुला की मां ने आरोप लगाया है कि मुस्लिम लीग ने उनके परिवार को घर देने का वादा किया था लेकिन उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया है। रोहित का मां राधिका ने कहा कि विश्वविद्यालय के हॉस्टल के कमरे में रोहित ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद मुस्लिम लीग ने राधिका से वादा किया था कि वह उन्हें घर बनाने के लिए 20 लाख रुपए देंगे।

इस विवाद के सामने आने के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि वेमुला की मौत पर राहुल राजनीति कर रहे है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए राधिका वेमुला को लालच दिया गया और कुछ दल रोहित की मौत पर अपनी राजनीति चमका रहे हैं।

 

पीयूष गोयल ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समाज को बांटने में विश्वास नहीं करती। समाज में हर रहा हर एक व्यक्ति हमारे लिए अमूल्य है, हमारी प्राथमिकता है कि हम सबके साथ काम करें और सबका विकास करें। गोयल ने कहा कि राधिका वेमुला का बयान पढ़ने का बाद से काफी चिंतित था। कुछ राजनीतिक दल आखिर इस मसले पर कब तक राजनीति जारी रखेंगे? परिवार आर्थिक तौर पर मजबूत नहीं है और तनाव से गुजर रहीं रोहित की मां को राजनीतिक उद्देश्यों के चलते पैसों का झूठा वादा किया गया।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज