खत्म होते माओवादियों ने हताशा में गढ़चिरौली में हमला किया- पीयूष गोयल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 02, 2019

रांची। केन्द्रीय रेलवे एवं ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों के हमले में 15 सुरक्षाकर्मियों समेत 16 लोगों के शहीद होने पर गहरा शोक प्रकट करते हुए दावा किया कि यह हमला माओवादियों ने गहरी हताशा में किया है क्योंकिकेन्द्र की मोदी सरकार की कड़ी आंतरिक सुरक्षा नीति के चलते वे लगभग अंत के कगार पर हैं। केन्द्रीय मंत्री गोयल ने रांची के निकट रामगढ़ में केन्द्रीय मंत्री जयंत सिन्हा के लिए एक चुनावी सभा संबोधित करने के बाद यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही।

इसे भी पढ़ें: नीट को रद्द करने की जरूरत नहीं, हम अन्नाद्रमुक को समझाएंगे: पीयूष गोयल

उन्होंने कहा, ‘‘मोदी सरकार ने देश में माओवादी ताकतों पर जोर का प्रहार किया है जिससे पूरे देश में नक्सल प्रभावित जिलों की संख्या में पिछले पांच वर्षों में भारी कमी आयी है और यही कारण है कि बचे हुए मुट्ठी भर माओवादी तथा अन्य नक्सली संगठन बौखलाये हुए हैं औेर आज की घटना निश्चित तौर पर उनकी इसी बौखलाहट और हताशा का परिणाम है।’’

इसे भी पढ़ें: केवल मोदी ही देश को मजबूत नेतृत्व दे सकते हैं: पीयूष गोयल

उन्होंने कहा कि अभी गढ़़चिरौली में लगभग एक वर्ष पूर्व सुरक्षा बलों की इसी टुकड़़ी ने लगभग चालीस नक्सलियों को एक बड़़ी कार्रवाई में मार गिराया था। उन्होंने कहा कि संभव है कि सुरक्षा बलों की उसी कार्रवाई के बदले की भावना से नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया होगा।  गौरतलब है नक्सलियों ने आइईडी विस्फोट कर सुरक्षा बलों के वाहन को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया था जिससे वाहन के चालक और वाहन में बैठे 15 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गये थे।

 

प्रमुख खबरें

पाकिस्तान में हुआ बड़ा सड़क हादसा, सवारियों से भरी बस खाई में गिरी, 20 यात्रिओं की मौत

भारत दौरे पर आएगी दक्षिण अफ्रीका टीम, भारतीय महिला टीम खेलेगी टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज

क्या शिवांगी जोशी और कुशाल टंडन कर रहे हैं सगाई? एक्टर ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ी

Dating Tips । डेटिंग के दौरान जब आपका दिल उड़ान भर रहा हो तो अपने पैर जमीन पर कैसे रखें? । Expert Advice