पीएलएफआई के सरगना के आठ सहयोगी गिरफ्तार, 77 लाख रुपये बरामद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 13, 2022

रांची| झारखंड में नक्सलरोधी अभियान में लगे सुरक्षाबलों और पुलिस ने नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के मुखिया दिनेश गोप के नजदीकी आठ नक्सलियों को लेवी की 77 लाख रुपये की राशि के साथ धर दबोचा है।

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा ने बताया कि रांची में छह जनवरी को धुर्वा बांध के पास से पीएलएफआई के सरगना दिनेश गोप के करीबी आर्या कुमार सिंह एवं अमीर चंद पकड़े गये थे जिनके पास से पुलिस ने साढ़े तीन लाख रुपये नकद एवं नक्सली पर्चे आदि सामान बरामद किया था।

छापे के दौरान मौके से उसके तीन अन्य सहयोगी भाग निकले थे लेकिन बाद में उससे पूछताछ के आधार पर पुलिस ने मंगलवार को कार्रवाई कर बिहार के बक्सर एवं झारखंड तथा बिहार के अनेक अन्य स्थानों से कुल सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

इनकी पहचान निवेश कुमार, शुभम पोद्दार, ध्रुव सिंह, उज्जवल कुमार, प्रवीण कुमार और सुभाष पोद्दार के रूप में की गयी है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने बीएमडब्ल्यू कार, मॉडिफाइड थार जीप (मॉन्स्टर जीप), नक्सलियों को आपूर्ति किए जाने वाले टेंट, मोबाइल, सिम सहित तमाम सामग्री बरामद की है।

पुलिस ने पीएलएफआई के सरगना दिनेश गोप के आर्थिक मामलों के मास्टरमाइंड निवेश कुमार के मोबाइल फोन की जांच की तो उसे कुछ बेहद चौंकाने वाली तस्वीरें मिलीं, जिससे उसके अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क की बात सामने आई है। प्रतिबंधित नक्सली संगठन को चीन, पाकिस्तान और बांग्लादेश से भी हथियारों की आपूर्ति की आशंका है।

मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए रांची के ग्रामीण पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम ने ‘भाषा’ को बताया कि मामले में अनेक लोगों के जुड़ाव की बात सामने आयी है और फिलहाल इन सभी बिंदुओं की जांच की जा रही है।

प्रमुख खबरें

तटरक्षक बल ने भारतीय नौका से 173 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया, दो लोग हिरासत में

स्त्री-पुरूष समानता वाले संगठनों के प्रति महिला कर्मचारी अधिक वफादारः Report

Hajipur Lok Sabha Election 2024: पिता के गढ़ में जीत पाएंगे चिराग पासवान, राजद के शिवचंद्र राम से है मुकाबला

मयंक यादव का साथ नहीं छोड़ रही बुरी किस्मत! टी20 वर्ल्ड कप के लिए टिकट कटने से पहले ही बिगड़ गया खेल