Lok Sabha elections 2024: 'अंबानी-अडानी के लिए जी रहे पीएम मोदी और अमित शाह, देश के लिए नहीं', खड़गे का बड़ा वार

By अंकित सिंह | Apr 24, 2024

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर दशकों पहले स्थापित राज्य के स्वामित्व वाले कारखानों को अंबानी और अडानी को बेचने का आरोप लगाया। उन्होंने मोदी को गांधी परिवार को दोष देने के बजाय उनसे लूटा गया धन वापस लेने की भी चुनौती दी। उन्होंने कहा कि 1989 के बाद से गांधी परिवार का कोई भी सदस्य प्रधान मंत्री, मुख्यमंत्री या कोई मंत्री नहीं रहा है। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि मोदी कहते हैं कि गांधी परिवार ने देश को लूटा। आप प्रधानमंत्री हैं, लूटा हुआ पैसा बरामद करें। 

 

इसे भी पढ़ें: 'झूठे हैं PM Modi', केरल में बोले खड़गे, यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र की रक्षा की लड़ाई है


खड़गे ने अपने गृह जिले कलबुर्गी के अफजलपुर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी कहते हैं कि उन्होंने बड़े-बड़े काम किये हैं. क्या कर डाले? पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने जो बड़ी-बड़ी फैक्ट्रियां स्थापित की थीं, उन्हें आप बेच रहे हैं और खा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इस देश में क्या हो रहा है कि दो विक्रेता और दो खरीदार हैं। बेचने वाले मोदी और शाह हैं और खरीदार अंबानी और अडानी हैं। खड़गे ने दावा किया कि मोदी और शाह ''अंबानी और अडानी के लिए जी रहे हैं, देश के लोगों के लिए नहीं।''


खड़गे ने प्रधानमंत्री के इस बयान पर उनकी आलोचना की कि कांग्रेस लोगों की मेहनत की कमाई और कीमती सामान 'घुसपैठियों' और 'जिनके अधिक बच्चे हैं' उन्हें देने की योजना बना रही है, और सत्ता में आने पर 'माताओं और बहनों का सोना' चुरा लेगी। खड़गे ने कहा कि मोदी कहते हैं कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वे आपका मंगलसूत्र छीन लेंगे। वह किस तरह के पीएम हैं? उन्हें शर्म आनी चाहिए। हमने इस देश पर 55 साल तक राज किया। हमने किससे छीनकर दूसरों को दिया?

 

इसे भी पढ़ें: प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू का कांग्रेस से इस्तीफा, बीजेपी में हुए शामिल


कांग्रेस अध्यक्ष ने कांग्रेस के घोषणापत्र को आजादी से पहले की मुस्लिम लीग की छाप बताने पर मोदी पर हमला बोला. उन्होंने जानना चाहा कि क्या यह मुस्लिम लीग थी जब कांग्रेस ने युवाओं को 30 लाख नौकरियां, किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य, छात्रवृत्ति और एससी/एसटी युवाओं को लाभ पहुंचाने के लिए बैकलॉग भरने का वादा किया था।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar