Women's Day पर PM Modi ने दिया बड़ा तोहफा, LPG Cylinder की कीमतों में आई गिरावट

By रितिका कमठान | Mar 08, 2024

दुनिया भर में आज महिला दिवस मनाया जा रहा है। वहीं भारत में महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा तोहफा भीड़ किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम ₹100 तक कम कर दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला दिवस की मौके पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स से इसकी घोषणा की है। 

 

बता देंगे इससे पहले मोदी सरकार की कैबिनेट बैठक में उज्जवल योजना के तहत प्रति एलपीजी सिलेंडर सब्सिडी राहत को एक साल के लिए बढ़ाने का फैसला भी किया जा चुका है। इस सब्सिडी राहत के तहत एक सिलेंडर पर ₹300 की छूट मिलती है। वहीं अब प्रधानमंत्री के ऐलान के बाद इसमें ₹100 की अतिरिक्त छूट मिला करेगी।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया कि महिला दिवस के मौके पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है। इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होगा। करोड़ों परिवारों पर आर्थिक बोझ भी कम होगा। पर्यावरण संरक्षण के लिए भी ये कदम मददगार होगा, जो पूरे परिवार के स्वास्थ्य में सुधार लाएगा।

 

सब्सिडी का मिलेगा फायदा

बता दें कि कैबिनेट बैठक में लिए गए फैसले का लाभ उज्जवला योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर की कम कीमत का लाभ लाभार्थियों को मिलेगा। ये लाभ देशभर में कुल 10 लाख लाभार्थियों को मिलेगा। पूरे वर्ष इन लाभार्थियों को 12 सिलेंडर पर सब्सिडी मिलेगी।

प्रमुख खबरें

Doha Diamond League 2024: नीरज चोपड़ा को मिली निराशा, दूसरे स्थान पर रहे, तीन सेंटीमीटर से चूके

GT vs CSK IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल, गुजरात की 35 रन से बेहतरीन जीत

विशिष्ट मुद्दों का पारस्परिक समाधान खोजने के लिए भारत के साथ काम करने को तैयार: Chinese Ambassador

American राजनयिक Garcetti ने भारत में जतायी जा रहीं लोकतंत्र संबंधी चिंताओं को किया खारिज