PM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से की मुलाकात, कहा- एथलीटों की उपलब्धियों पर पूरे देश को गर्व

By अभिनय आकाश | Aug 13, 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने वाले भारतीय दल के साथ बातचीत की। इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक भी उपस्थित थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि खेलों में हमारे एथलीटों की उपलब्धियों पर पूरे देश को गर्व है। 2022 के राष्ट्रमंडल खेलों के भारतीय दल के साथ अपने आधिकारिक निवास पर बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2 दिन बाद देश आजादी के 75 वर्ष पूरा करने वाला है। एक गर्व की बात है कि देश आप सभी की मेहनत से एक प्रेरणादायक उपलब्धि के साथ आजादी के अमृत काल में प्रवेश कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में देश ने खेल के मैदान में दो बड़ी उपलब्धियां प्राप्त की है। कॉमनवेल्थ गेम्स में ऐतिहासिक प्रदर्शन  के साथ-साथ देश ने पहली बार शतरंज ओलंपियाड का आयोजन किया, न केवल सफल आयोजन किया बल्कि सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया।

इसे भी पढ़ें: Har Ghar Tiranga: अमित शाह ने अपने छत पर लहराया तिरंगा, बोले- यह सभी भारतीयों को एकजुट और प्रेरित करता है

इससे पहले मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘राष्ट्रमंडल खेल-2022 में हिस्सा लेकर लौटे भारतीय दल से 13 अगस्त को सुबह 11 बजे अपने आवास पर मुलाकात करने को लेकर उत्सुक हूं। खेलों में हमारे एथलीटों की उपलब्धियों पर पूरे देश को गर्व है। बर्मिंघम में भारत ने 22 गोल्ड, 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल के साथ अपने अभियान का अंत किया। पीएम ने खिलाड़ियों के बर्मिंघम रवाना होने से पहले उनसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुलाकात की थी। प्रधानमंत्री ने वादा किया था कि जब खिलाड़ी सीडब्ल्यूजी से लौटकर आएंगे तो वह उनसे मिलने के लिए समय निकालेंगे। अब पीएम ने कहे अनुसार अपना वादा निभाया। 

इसे भी पढ़ें: मोहन भागवत ने फहराया तिरंगा, RSS की ओर से जारी किया गया वीडियो, लोगों से अपील- राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाएं

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन 11 दिनों तक हुआ। कॉमनवेल्थ गेम्स का 23वां एडिशन चार साल बाद यानी 2026 में ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में होगा। ऑस्ट्रेलिया 178 पदकों के साथ पहले जबकि इंग्लैंड 176 मेडल के साथ दूसरे नंबर पर रहा। कनाडा को 92 पदकों के साथ तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। 

प्रमुख खबरें

Article 370 हटने के बाद भी नहीं बदले Jammu-Kashmir के हालात, नौकरी के लिए तरस रहे राज्य के युवा

Ambala में बोले PM Modi, जब धाकड़ सरकार होती है, तो दुश्मन कांपता है, किसानों को लेकर भी कही बड़ी बात

Prime Minister के राम मंदिर पर बुलडोजर चलवाने के बयान पर Congress हमलावर, कहा - देश का गौरव कम कर रहे PM

Vat Savitri 2024: कब है वट सावित्री व्रत, जानें इसका महत्व और पूजा मुहूर्त