Har Ghar Tiranga: अमित शाह ने अपने छत पर लहराया तिरंगा, बोले- यह सभी भारतीयों को एकजुट और प्रेरित करता है

amit shah har ghar tiranga
ANI
अंकित सिंह । Aug 13, 2022 10:32AM
गृह मंत्री ने लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी जी के हर घर तिरंगे के आह्वान पर आज नई दिल्ली में मेरे आवास पर तिरंगा फहराया और मातृभूमि के लिए अपना सब कुछ कुर्बान करने वाले हमारे वीर वीरों को श्रद्धांजलि दी। मैं सभी देशवासियों से अपील करता हूं कि 13-15 अगस्त तक अपने घर पर तिरंगा फहराएं और हर दिल में देशभक्ति की भावना जगाने के इस अभियान का हिस्सा बनें।

देश अपने आजादी के 75 वां वर्षगांठ मना रहा है। इस अवसर पर केंद्र सरकार की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव को शुरू किया गया है जिसके तहत देश भर में कई बड़े कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लोगों से 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने अपने घरों पर तिरंगा लगाने की अपील की गई थी। उसी कड़ी में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर तिरंगा झंडा लहराया है। अमित शाह ने अपने आवास के छत पर तिरंगे झंडे को हराया है। उनके साथ उनकी पत्नी सोनल भी मौजूद रही। बाद में अमित शाह ने अपने टि्वटर हैंडल पर लिखा कि तिरंगा हमारा गौरव है। यह सभी भारतीयों को एकजुट करता है और प्रेरित करता है।

इसे भी पढ़ें: हर घर तिरंगा अभियान: अब तक 20 करोड़ से अधिक तिरंगे बांटे गए

गृह मंत्री ने लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी जी के हर घर तिरंगे के आह्वान पर आज नई दिल्ली में मेरे आवास पर तिरंगा फहराया और मातृभूमि के लिए अपना सब कुछ कुर्बान करने वाले हमारे वीर वीरों को श्रद्धांजलि दी। मैं सभी देशवासियों से अपील करता हूं कि 13-15 अगस्त तक अपने घर पर तिरंगा फहराएं और हर दिल में देशभक्ति की भावना जगाने के इस अभियान का हिस्सा बनें। साथ ही, http://harghartirang.com पर तिरंगा के साथ अपनी फोटो अपलोड करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वहीं, कर्नाटक में विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने रामानगर के हरोहल्ली में हर घर तिरंगा अभियान के भाग के रूप में आयोजित की गई प्रभात फेरी में हिस्सा लिया।

इसे भी पढ़ें: अनुराग ठाकुर बोले, 370 को हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में कहीं भी फहराया जा सकता है राष्ट्रध्वज

उत्तराखंड में राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत में मायावती आश्रम में 'हर घर तिरंगा' अभियान में भाग लिया। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में अपने आवास पर 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत राष्ट्रीय ध्वज फहराया और तिरंगा रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने लिखा कि प्रिय प्रदेश वासियो! देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरा देश 'आजादी का अमृत महोत्सव' मना रहा है। हमारी आन-बान-शान का प्रतीक भारत का राष्ट्रध्वज देश के शौर्य, शांति और बलिदान का प्रतीक भी है।

अन्य न्यूज़