पीएम मोदी कहा, आजादी की जंग में देश के लिए मरने का सौभाग्‍य नहीं मिला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 18, 2017

नई दिल्‍ली। गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के जीत दर्ज करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्‍होंने अपने भाषण की शुरुआत गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जनता को बधाई देकर की। प्रधानमंत्री ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जनता को नमन करते हुए कहा कि जीएसटी लागू करने के बाद विपक्षी दल बीजेपी के हारने की बात कर रहे थे। विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत यह दर्शाती है कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जनता ने विकास को चुना है। पीएम ने कहा कि हमसे बदला लेने के लिए तैयारियां हो रही थीं।

गुजरात और हिमाचल में जीत की ओर अग्रसर भाजपा ने कांग्रेस के इरादों पर फिर से पानी फेर दिया।प्रधानमंत्री ने कहा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की कुशल रणनीति गुजरात और हिमाचल प्रदेश की बिसात पर कांग्रेस को एक और मात के करीब ले आई है। उन्‍होंने विपक्ष्‍ा पर हमला बोलते हुए कहा कि BJP आपको पसंद हो या न हो, लेकिन देश को विकास के ट्रैक से डीरेल न करें।

आज वैश्विक स्पर्धा के युग में भारत को अगर आगे जाना है तो भारत को भी विकास की नई ऊंचाइयों को पार करना ही होगा।मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में महानगर, पालिका के चुनाव के दौरान कहा जा रहा था कि जीएसटी के कारण यूपी के शहरों में बीजेपी खत्म हो जाएगी। गुजरात के चुनाव के पहले भी इसी प्रकार की अफवाहों का जोर था। पिछले दिनों महाराष्ट्र में भी जीएसटी के बाद निकाय चुनाव हुए, वहां भी बीजेपी को जनता का भरपूर समर्थन मिला।

उन्‍होंने यह भी कहा कि मैं देश का भला चाहने वाले बुद्धिजीवियों से भी आग्रह करता हूं, हम जो यहां बैठकर देश के सामान्य मानवीय आकलन करते हैं। गलत दिशा में चले जाते हैं, उससे इस प्रकार के सोचने वालों का भला नहीं होता है। जिस क्षेत्र और जनता के लिए सोचा जाता है उनका भला नहीं होता है। देश का तो बार-बार नुकसान होता है।प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में गुजरात में फिर जातिवाद का बीज बोया गया।

गुजरात के विकास से देश को फायदा मिलता है। उन्‍होंने कहा कि विकास का मजाक हिन्‍दुस्‍तान बर्दाश्‍त नहीं करेगा उन्‍होंने यह भी कहा कि आजादी की जंग में देश के लिए मरने का सौभाग्‍य नहीं मिला लेकिन अब मुझे आजाद भारत की सेवा का मौका मिला है। इससे पहले भाजपा मुख्‍यालय में सोमवार शाम के समय पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। बैठक की शुरुआत में पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्‍वागत किया। पार्टी अध्‍यक्ष अमि‍त शाह ने जीत के लिए गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जनता का आभार जताया। 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा