कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकार ने शुरू की तैयारियां, जाइडस कैडला संयंत्र का दौरा करेंगे PM मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 27, 2020

अहमदाबाद। गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अहमदाबाद के पास प्रमुख दवा कम्पनी ‘जाइडस कैडला’ के संयंत्र का शनिवार को दौरा करेंगे और वहां विकसित किए जा रहे कोविड-19 के टीके बारे में जानकारी हासिल करेंगे। ‘जाइडस कैडला’ का संयंत्र अहमदाबाद शहर के पास चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है। दवा बनाने वाली कंपनी ने पहले घोषणा की थी कि कोविड-19 के संभावित टीके का प्रथम चरण का परीक्षण पूरा हो गया है और दूसरे चरण का परीक्षण अगस्त में शुरू किया गया था। 

इसे भी पढ़ें: Unlock 5 के 57वें दिन AIIMS में भारत बायोटेक के Covaxin के तीसरे चरण का परीक्षण शुरू

पटेल ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को गुजरात के दौरे पर आएंगे, वह ‘जाइडस कैडला’ द्वारा विकसित किए जा रहे कोविड-19 के टीके के बारे में जानकारी हासिल करेंगे।’’ एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री सुबह करीब साढ़े नौ बजे संयंत्र पहुंच सकते हैं। मोदी के अहमदाबाद के बाद,पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) का दौरा करने की उम्मीद है, जिसने कोविड-19 का टीका विकसित करने के लिए मशहूर दवा कम्पनी ‘एस्ट्राजेनेका’ और ‘ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी’ के साथ भागीदारी की है।

प्रमुख खबरें

Rohith Vemula Case | रोहित वेमुला क्लोजर रिपोर्ट के बाद, तेलंगाना के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा- जांच फिर से शुरू की जाएगी

Elvish Yadav In Trouble Again | एल्विश यादव फिर मुश्किल में फंसे, ईडी ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया

Kolkata के पास कपड़ा फैक्टरी में लगी आग, दमकल की गाड़ियों मौके पर पहुंची

Punjab में कमल खिलने की कोई संभावना नहीं है: CM Bhagwant Mann