वक्त के साथ बदला 'TIME', मोदी को बताया India's Divider In Chief

By अनुराग गुप्ता | May 10, 2019

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के अंतिम दो पड़ाव के पहले अंतरराष्ट्रीय पत्रिका टाइम ने अपने कवर पेज में मोदी को प्रकाशित किया है। कवर पेज में टाइम मोदी की फोटो के नीचे लिखता है- 'INDIA's DIVIDER IN CHIEF' जिसका मतलब होता है- भारत को बांटने वाला प्रमुख व्यक्ति... पत्रकार आतिश तसीर ने इस कवर स्टोरी को जारी किया है। बता दें कि टाइम पत्रिका का यह संस्करण 20 मई के दिन जारी किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा दोनों एक दूसरे के पूरक हैं: गडकरी

इस पत्रिका में गुजरात से निकले मुख्यमंत्री जो मौजूदा समय में देश के प्रधानमंत्री हैं का जिक्र करते हुए लिखा गया है कि वह कैसे पिछले 30 साल में सबसे ज्यादा बहुमत के साथ सत्ता में आएं। इसी के साथ पत्रिका में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी का भी उल्लेख किया गया है। टाइम पत्रिका के एशिया संस्करण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीते 5 साल के कार्यकाल की कड़ी आलोचना की गई है। जिसका शीषर्क है- "Can the World's Largest Democracy Endure Another Five Years of a Modi Government?" जिसका मतलब है कि क्या दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र मोदी सरकार के पांच साल और सहन कर पाएगा। 

इस आर्टिकल में आतिश तसीर ने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते है और उन्होंने भारत की महान शख्सियतों पर (जवाहरलाल नेहरू) राजनीतिक हमले भी किए। साथ ही उन्होंने हिन्दू मुस्लिम भाईचारे को बढ़ाने के लिए नरेंद्र मोदी ने कोई भी इच्छा नहीं जताई। इसी के साथ पत्रकार ने 1984 सिख विरोधी दंगो और 2002 के गुजरात दंगों का भी जिक्र किया। 

इसे भी पढ़ें: फिर से पीएम मैटेरियल बनने जा रहे नीतीश कुमार!

आपको बता दें कि टाइम मैगजीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी जिक्र किया। आपको ज्ञात हो तो टाइम मैगजीन वहीं पत्रिका है जिसने साल 2014-15 में नरेंद्र मोदी को दुनिया की 100 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों सूची में शामिल किया था। 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला