केरल के जुझारूपन को PM मोदी का नमन, कहा- देश साथ खड़ा है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 18, 2018

तिरुवनंतपुरम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ प्रभावित केरल के लोगों को ‘जुझारूपन’ के लिए आज नमन किया और कहा कि संकट की इस घड़ी में राष्ट्र मजबूती से राज्य के साथ खड़ा है। मोदी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में से कुछ का हवाई सर्वेक्षण भी किया। केरल के राज्यपाल पी सदाशिवम और मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन तथा केंद्रीय मंत्री के जे अल्फोंस हवाई सर्वेक्षण के दौरान प्रधानमंत्री के साथ थे। 

मोदी ने बाढ़ की स्थिति की समीक्षा करने के लिए उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने के बाद सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ‘मैं केरल के लोगों को उनके जुझारूपन के लिए नमन करता हूं...इस घड़ी में राष्ट्र मजबूती से केरल के साथ खड़ा है।’ उन्होंने कहा, ‘समूचे केरल में लगातार जारी बाढ़ में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति मैं संवदेना व्यक्त करता हूं। मैं घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हम सब केरल के लोगों की सुरक्षा और कुशलक्षेम के लिए प्रार्थना करते हैं।’

मोदी ने प्रतिकूल परिस्थितियों में काम कर रहे अधिकारियों की सराहना की। उन्होंने अभूतपूर्व स्थिति के दौरान केरल के लोगों की मदद के लिए देशभर से व्यापक समर्थन और एकजुटता की भी प्रशंसा की। राज्य आपदा प्रबंधन नियंत्रण कक्ष से प्राप्त सूचना के अनुसार केरल में भारी बारिश के चलते आई बाढ़ की वजह से आठ अगस्त से लेकर अब तक 194 लोगों की जान गई है। करीब 36 लोग लापता है। राहत एवं बचाव एजेंसियों ने 3.14 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

प्रमुख खबरें

Amitabh Bachchan ने तमिल फिल्म ‘Vettaiyan की शूटिंग पूरी की

Electoral Bond योजना दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला:कांग्रेस नेता गहलोत का दावा

Prime Minister Modi 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

PM Modi आरक्षण विरोधी हैं, वह आपका आरक्षण छीनना चाहते हैं : Rahul Gandhi